scriptबंगाल ने केंद्र की योजनाओं को हमेशा नकारा: नड्डा | Bengal has always rejected the plans of the Center: Nadda | Patrika News
कोलकाता

बंगाल ने केंद्र की योजनाओं को हमेशा नकारा: नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को दावा किया कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार ने केंद्र की योजनाओं को हमेशा नकारा है। मालदह में कृषक सुरक्षा सहभोज कार्यक्रम में सम्मिलित होकर उन्होंने कहा कि कृषक बंधुओं के साथ भोजन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ

कोलकाताFeb 06, 2021 / 11:14 pm

Rabindra Rai

बंगाल ने केंद्र की योजनाओं को हमेशा नकारा: नड्डा

बंगाल ने केंद्र की योजनाओं को हमेशा नकारा: नड्डा

योजनाओं पर राज्य के किसान भाई-बहनों का भी बराबर हक
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कृषक सुरक्षा सहभोज में लिया हिस्सा
मालदह. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को दावा किया कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार ने केंद्र की योजनाओं को हमेशा नकारा है। मालदह में कृषक सुरक्षा सहभोज कार्यक्रम में सम्मिलित होकर उन्होंने कहा कि कृषक बंधुओं के साथ भोजन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। किसानों को सशक्त करने वाली केंद्र की योजनाओं पर बंगाल के कृषक भाई-बहनों का भी बराबर अधिकार है, जिसको सुनिश्चित करने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है। पीएम नरेंद्र मोदी देश के किसानों के जीवन को सुगम एवं सुखमय बनाने के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं, किंतु ममता दीदी अपने अहंकार और जिद में किसानों तक लाभ नहीं पहुंचने दे रहीं हैं।

200 से अधिक सीटों पर मिलेगी जीत
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मालदह रोड शो में उमड़ा जनसैलाब ममता दीदी की तानाशाही को नकारते हुए भाजपा के सोनार बांग्ला में अपना भरपूर विश्वास दर्शा रहा है। ये देख मैं बड़ी प्रसन्नता के साथ कह सकता हूँ कि आने वाले चुनावों में भाजपा, बंगाल में 200 से अधिक सीटों पर विजयी होगी। मालदह के शाहपुर में कृषक सुरक्षा सह-भोज कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य के किसानों को भी केंद्र की योजनाओं का जल्द लाभ मिलेगा। नड्डा ने साढ़े तीन हजार किसानों के साथ दोपहर का भोजन किया। इससे पहले मालदह स्थित केन्द्र सरकार के मैगो रिसर्च इंस्टीट्यूट का मुआयना किया।

नड्डा पर पलटवार
दूसरी तरफ तृणमूल ने जे पी नड्डा पर पलटवार किया है। तृणमूल सांसद दोला सेन ने कहा कि नड्डा पहले होमवर्क करें। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्य की योजनाओं की नकल कर रही है। राज्य में अगर किसानों को उनकी सुविधा से वंचित रखा गया है तो आखिर क्यों बंगाल को कृषि कर्मण पुरस्कार दिया गया। नड्डा को इन बातों की जानकारी लेना पहले जरूरी है। विश्व बैंक ने बंगाल की दुआरे सरकार की सराहना की है जबकि चुनाव से सरकार की इस योजना का कोई लेना-देना नहीं है।

11 को रथयात्रा में शाह लेंगे हिस्सा
आगामी 11 फरवरी को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह कूचबिहार में रथ यात्रा में हिस्सा लेंगे। मिशन बंगाल फतह को सफल बनाने के लिए भाजपा ने बंगाल में कुल पांच परिवर्तन रथ यात्रा निकालने की योजना बनाई है। जेपी नड्डा ने नवद्वीप से पहली परिवर्तन रथ यात्रा को रवाना किया है। बाकी चार परिवर्तन रथ यात्रा चार जगहों से निकाली जाएगी, जो राज्य के सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी।
प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि उनकी पार्टी बिना किसी की अनुमति के रथ यात्रा आगे बढ़ाती रहेगी और निर्धारित जगह तक जाएगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश भाजपा ने राज्य के गृह सचिव एचके द्विवेदी को पत्र लिख कर रथ यात्रा की अनुमति देने की मांग की थी। लेकिन उन्होंने भाजपा को स्थानीय प्रशासन से अनुमति मांगने को कहा था। मामला कलकत्ता हाईकोर्ट में भी चल रहा है।

Home / Kolkata / बंगाल ने केंद्र की योजनाओं को हमेशा नकारा: नड्डा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो