scriptwest bengal : कोलकाता-हावड़ा में फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण | west bengal : Corona infection increasing again in Kolkata-Howrah | Patrika News
कोलकाता

west bengal : कोलकाता-हावड़ा में फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

पश्चिम बंगाल में कोलकाता व हावड़ा में कोरोना संक्रमण के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। खासकर हावड़ा नगर निगम क्षेत्र में संक्रमण की दर अधिक है। जिला स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले एक सप्ताह में संक्रमित मरीजों की संख्या 18 हैं।

कोलकाताJun 17, 2022 / 06:54 pm

Deendayal Koli

west bengal : कोलकाता-हावड़ा में फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

बिना मास्क के आवागमन कर रहे अधिकांश लोग।

पश्चिम बंगाल में कोलकाता व हावड़ा में कोरोना संक्रमण के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। खासकर हावड़ा नगर निगम क्षेत्र में संक्रमण की दर अधिक है। जिला स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले एक सप्ताह में संक्रमित मरीजों की संख्या 18 हैं। इनमें अधिकत्तर मरीज हावड़ा नगर निगम क्षेत्र इलाके के रहने वाले हैं। होर्डिंग्स व पोस्टरों के माध्यम से नगर निगम की ओर से मास्क पहनने व सैनेटाइजर का प्रयोग करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है उन्हें वैक्सीन देने के लिए क्षेत्र में शिविर लगाने की योजना है।
शिवपुर में कोरोना के ज्यादा मामले : सीएमओ

हावड़ा जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी निताई चंद्र मंडल ने बताया कि हावड़ा नगर निगम के शिबपुर इलाके में कोरोना के मामले अधिक है। यहां आए दिन कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। कोरोना संक्रमण बढ़ने को लेकर स्वास्थ्य विभाग चिंतित है। उन्होंने कहा कि जहां इसका प्रभाव है। वहां जांच कराने से लोग कतरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले तीन महीने में हावड़ा जिले में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। कोरोना आखिरी मौत 24 फरवरी को हुई थी। फिर भी इस बीमारी के प्रति लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं। सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों को रोज कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया जा चुका है। इनमें एंटीडोट प्रोग्राम को बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।
लोग जागरूक नहीं

हावड़ा नगर निगम के चेयरमैन सुजय चक्रवर्ती ने बताया कि इसको लेकर लोग जागरूक नहीं हैं। अभी भी कई लोगों ने एंटीडोट की दूसरी खुराक नहीं ली है। उनकी पहचान कर उनके टीकाकरण के लिए क्षेत्रीय शिविर लगाए जाएंगे। मास्क पहनना अनिवार्य होगा। भीड़भाड़ वाले इलाकों में अभियान चलाया जाएगा।
15 में 50 हुए संक्रमित

जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 25 मई से 15 जून तक 15 दिन में हावड़ा में 50 से अधिक लोग कोविड से संक्रमित हुए हैं। आए दिन तीन-चार लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि सभी जांच नहीं करा रहे इसलिए संक्रमित लोगों की वास्तविक संख्या ज्ञात नहीं हो पा रही है, क्योंकि कई लोग कोविड परीक्षण नहीं कराना चाहते हैं। अनुमान है कि अगर समय रहते लोगों ने संक्रमण के मद्देनजर जांच नहीं कराते हैं तो इसके तेजी फैलने के आसार है।

Home / Kolkata / west bengal : कोलकाता-हावड़ा में फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो