scriptCG Train News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें… रेलवे स्टेशन में सुविधाओं के लिए करना होगा और इंतजार | CG Train News: Have to wait for facilities at railway station | Patrika News
कोरबा

CG Train News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें… रेलवे स्टेशन में सुविधाओं के लिए करना होगा और इंतजार

CG Train News: स्टेशन परिसर में नया फुट ओवरब्रिज बनना है जिसके निर्माण के लिए अभी एक ईंट तक नहीं रखी जा सकी है। गड्ढे ही हो पाए हैं।

कोरबाJun 09, 2024 / 04:37 pm

Shrishti Singh

CG Train News

CG Train News: ट्रेनों के लेटलतीफी के लिए वैसे भी रेलवे रिकार्ड बना ही रहा है। गाड़ियां विलंब से ही चल रही है। लेकिन केवल गाड़ियां ही विलंब से चल रही है ऐसा नहीं है। रेलवे के अन्य कार्यों में भी यह आदत शामिल होती जा रही है। बात यहां अमृत भारत मिशन योजना की हो रही है जिसका काम कोरबा रेलवे स्टेशन में कछुआ चाल की तरह चल रहा है।

फरवरी माह में इसकी शुरुआत हुई थी और जिस गति से काम चल रहा है उससे नहीं लगता कि नवंबर माह तक काम पूर्ण हो पाएगा। स्टेशन परिसर में नया फुट ओवरब्रिज बनना है जिसके निर्माण के लिए अभी एक ईंट तक नहीं रखी जा सकी है। गड्ढे ही हो पाए हैं।

यह भी पढ़ें

CG Train News: यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें, अगले कुछ दिनों तक रद्द रहेगी यह ट्रेनें…मुंबई के CSMT में चल रहा कार्य

इसके अलावा स्टेशन परिसर के सामने गार्डन, पॉर्किंग का काम भी अभी शुरुआती दौर में ही नजर आ रहा है। कहने को तो यहां काम चालू नजर आ रहा है लेकिन इसी रफ्तार से काम चलता रहा तो यात्रियों को योजना के तहत मिलने वाली सुविधाओं के लिए और लंबा इंतजार करना पड़ेगा।

अमृत भारत योजना के तहत नए फुट ओवरब्रिज के साथ ही दो नई लिफ्ट मशीनें भी लगेंगी। लेकिन अभी तक फुट ओवरब्रिज का निर्माण शुरू नहीं हुआ है। ऐसे में नई लिफ्ट की सुविधा दूर के ढोल सुहाने जैसी स्थिति है।

CG Train News: भीषण गर्मी में भी छांव नसीब नहीं

गर्मी ने इस बार के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। ऐसे भीषण गर्मी में भी यात्रियों को छाया नहीं मिल पा रही है। अमृत भारत योजना के तहत प्लेटफार्म में शेड का विस्तार किया जा रहा है लेकिन यह काम अब तक पूरा नहीं हो पाया है। इसके चलते यहां से ट्रेन में चढ़ने से लेकर उतरने और इंतजार करने तक यात्रियाें को धूप में पसीना बहाना पड़ता है। अगर शेड का काम पूरा हो जाता तो भीषण गर्मी में यात्रियों को काफी राहत मिलती।

यह भी पढ़ें

CG Train News: छुट्टियों में भी नहीं चल रहे ट्रेन, 20 दिन का मेगा ब्लॉक, 16 गाड़ियां रद्द, 8 के बदले रूट

करोड़ाें रुपए से होंगे विकास कार्य

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बिलासपुर जोन से बिलासपुर, रायपुर और नागपुर रेल मडल के 45 से अधिक रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण होना है। इसमें कोरबा रेलवे स्टेशन भी शामिल हैं। योजना के तहत चयनित स्टेशनों में आकर्षक भव्य प्रवेश द्वार, वेटिंग हॉल, पाथ-वे, एक्सीललेटर, लिफ्ट मशीन, फुट ओवरब्रिज, लाइटिंग, सौंदर्यीकरण के साथ ही वाहन पॉर्किंग, गाईनिंग के कार्य शामिल हैं। इधर प्लेटफार्म 1 में लगाई गई लिफ्ट मशीन चालू कम और बंद ज्यादा रहती है।

Hindi News/ Korba / CG Train News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें… रेलवे स्टेशन में सुविधाओं के लिए करना होगा और इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो