scriptदंतैल हाथी का आतंक ! जंगल में पुटु तोड़ने गए चार ग्रामीणों को बनाया अपना शिकार, पहले सूंड से उठाकर पटका फिर….2 की मौत | Elephant attacks 4 people breaking Karil, 2 women die Korba News | Patrika News
कोरबा

दंतैल हाथी का आतंक ! जंगल में पुटु तोड़ने गए चार ग्रामीणों को बनाया अपना शिकार, पहले सूंड से उठाकर पटका फिर….2 की मौत

Elephant Attacked 4 People Of Korba: कटघोरा वनमंडल के केंदई वनपरिक्षेत्र में चोटिया खदान के डंप साइट के पीछे करील तोड़ रहे चार ग्रामीणों पर एक दंतेल ने हमला कर दिया।

कोरबाSep 11, 2023 / 04:25 pm

Khyati Parihar

Elephant attacks 4 people breaking Karil, 2 women die

दंतैल हाथी का आतंक !

Korba Elephant Attack : कोरबा। कटघोरा वनमंडल के केंदई वनपरिक्षेत्र में चोटिया खदान के डंप साइट के पीछे करील तोड़ रहे चार ग्रामीणों पर एक दंतेल ने हमला कर दिया। हमले से जहां एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दूसरी महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। एक ग्रामीण भी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को कटघोरा रेफर कर दिया गया है।
घटना रविवार की सुबह 11 बजे घटी। ग्राम कोरबी में रहने वाले एक ही परिवार के नारसिंह अपनी पत्नी राजकुमारी, बहन पुन्नी बाई, भांजा दीपक सिंह के साथ करील लेने गए हुए थे। चारों अलग-अलग जगह पर करील तोड़कर जमा कर रहे थे। इसी बीच पीछे से एक दंतेल हाथी आ धमका। दंतेल के आने से ग्रामीणों में आपाधापी मच गई।
यह भी पढ़ें

स्वास्थ्य विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से की 27 लाख की ठगी, महिला समेत 1 गिरफ्तार

सबको बचाने के लिए सबसे पहले नारसिंह ने कोशिश की, लेकिन हाथी ने उसपर ही हमला कर दिया। हाथी के हमले से वह घायल होकर बेहोश हो गया। इसके बाद हाथी ने दोनों महिलाओं पर हमला किया। राजकुमारी को सूंड से उठाकर पटक दिया जबकि पुन्नी बाई (Elephant attacked villagers) को पीछे से पटका। इस बीच दीपक सिंह किसी तरह घटनास्थल से हाथी से बचकर भाग निकला। राजकुमारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी, जबकि पुन्नी बाई बेहोश थी। दीपक सिंह ने इसकी सूचना गांव में दी।
गांव वाले अधिक संख्या में पहुंचे और पुलिस-वन विभाग को सूचना दी गई। आनन-फानन में घायल नारसिंह और पुन्नी बाई को पोड़ीउपरोड़ा अस्पातल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने पुन्नी बाई को मृत घोषित कर दिया। जबकि नारसिंह की गंभीर स्थिति को देखते हुए कटघोरा अस्पताल रेफर कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

अकेले पाकर किशोरी ने घर में किया जहर का सेवन, परिजनों ने इस हाल में देखा….मचा हड़कंप

दंतेल अचानक आ धमका

Terror of tusked elephant: जिस वक्त परिवार डंप साइड के पास करील तोड़ रहा था उसी बीच हाथियों का झुंड केंदई से चोटिया की ओर पार हो रहा था। दंतेल हाथी झुंड से अलग होकर डंप साइड के पास पहुंच गया। इसी बीच उसका सामना ग्रामीणों से हो गया। वन विभाग को भी सूचना नहीं थी कि दंतेल हाथी झुंड से अलग होकर अलग दिशा की ओर बढ़ गया है। इस वजह से डंप साइड के आसपास वन विभाग ने मुनादी नहीं कराई थी।
यह भी पढ़ें

कोंडागांव में हादसा: बारिश के बीच भरभराकर गिरा घर, मलबे में दबकर पत्नी की मौत….पति गंभीर

नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला

हाथी के हमले से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। 15 अप्रेल को कोरबी के जंगल में एक महिला को हाथी ने मार-मारकर उसके चिथड़े उड़ा दिए थे। दर्दनाक घटना से ग्रामीण अभी उबर नहीं पाए थे कि रविवार को फिर से कोरबी के ग्रामीणों पर हाथी ने कहर बरपाया। इसी बीच 21 अगस्त को एतमानगर रेंज में एक बुजुर्ग महिला घर पर सो रही थी। इसी बीच दंतेल हाथी आ धमाका और महिला की जान ले ली।
मौके पर पहुंचे डीएफओ, बोले ग्रामीणों की लापरवाही से गई जान

घटना की सूचना पर डीएफओ और रेंजर समेत वन अमला मौके पर पहुंचा। अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना। मीडिया से चर्चा करते हुए डीएफओ ने कहा कि ग्रामीणों को जंगल की ओर जाने से मना किया जाता है। मुनादी कराकर सूचना दी जाती है। इसके बाद भी (Terror elephant in cg) ग्रामीणों द्वार लापरवाही की जाती है। इसी लापरवाही की वजह से ग्रामीणों की जान गई।

Hindi News/ Korba / दंतैल हाथी का आतंक ! जंगल में पुटु तोड़ने गए चार ग्रामीणों को बनाया अपना शिकार, पहले सूंड से उठाकर पटका फिर….2 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो