scriptसात लोग घिर गए थे हाथियों से, वन विभाग ने रेस्क्यू कर बचाया | Seven people were Surrounded between the herd of elephants | Patrika News
कोरबा

सात लोग घिर गए थे हाथियों से, वन विभाग ने रेस्क्यू कर बचाया

Elephant : बालको रेंज के भटगांव का मामला, एक कच्चे मकान को हाथियों ने तोड़ा

कोरबाJul 13, 2019 / 08:59 pm

Vasudev Yadav

Elephant : बालको रेंज के भटगांव का मामला, एक कच्चे मकान को हाथियों ने तोड़ा

सात लोग घिर गए थे हाथियों से, वन विभाग ने रेस्क्यू कर बचाया

कोरबा. हाथियों (Elephants) के झुंड के बीच 7 ग्रामीण घिर गए थे। वन विभाग ने रेस्क्यू कर सभी को सुरक्षित निकाला गया। इसके लिए वन विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ी।
51 हाथियों (Elephants) का झुंड पसरखेत रेंज से होते हुए बालको रेंज जा पहुंचा था। झुंड शुक्रवार की रात भटगांव के जंगल में था। इसी बीच काम करके लौट रहे 7 ग्रामीण मंगलसिंह, तिहार सिंह, मंगल कंवर, बाल सिंह, मा सिंह, अंकित व पलेराम घर जा रहे थे। इसमें से 4 एक ही परिवार के थे। रात के लगभग 10 बजे के आसपास ग्रामीणों को हाथियों (Elephants) के चिंघाड़ की आवाज सुनाई दी। ग्रामीण एक जगह पर जाकर सुरक्षित बैठ गए। इसी बीच दो तरफ से हाथियों (Elephants) का झुंड आगे की ओर बढ़ रहा था। हाथियों का झुंड देखकर ग्रामीणों में आपाधापी मच गई। झुंड के पीछे वन विभाग का अमला भी नजर रखते हुए आगे बढ़ रहा था। वन अमले की नजर ग्रामीणों पर पड़ी। वन विभाग ने सायरन बजाते हुए हाथियों को एक ओर से खदेडऩे का प्रयास किया। काफी मशक्कत के बाद हाथियों के जाने के बाद ग्रामीणों को वन विभाग ने सुरक्षित जगह पर पहुंचाया। इधर हाथियों (Elephants) के झुंड ने जाते-जाते एक झोपड़ी को भी तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें
महिला पुलिस की ड्रेस में महिलाएं कर रही थी वसूली, बिलासपुर की ओर जा रहे एसपी की पड़ी नजर, फिर जो हुआ पढि़ए खबर…

40 हाथियों का झुंड कटघोरा पहुंचा, 11 अब भी भटगांव के पास
51 हाथियों के झुुंड में 40 हाथियों का झुंड कटघोरा वनमंडल के बिंझरा पहाड़ जा पहुंचे हैं। जबकि 11 हाथी अब भटगांव के आसपास विचरण कर रहे हैं। दोनों रेंज द्वारा हाथियों (Elephants) पर निगरानी रखी जा रही है। बिंझरा से लगे कई गांव हैं जहां झुंड पहुंच सकता है इसलिए हाथियों को खदेडऩे का प्रयास नहीं किया जा रहा है जिससे झुंड गांव की तरफ पहुंच जाएं।

यह भी पढ़ें
जंगल में छिपा था आरोपी, घर जा रही महिला व बेटी का रास्ता रोककर इस घटना को दिया अजांम, पढ़िए पूरी खबर…
एम फार्रूखी, रेंजर, बालको

Chhattisgarh Elephant से जुडी ख़बरें यहाँ पढ़िए

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News
एक ही क्लिक में देखें Korba news की सारी खबरें

Home / Korba / सात लोग घिर गए थे हाथियों से, वन विभाग ने रेस्क्यू कर बचाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो