लॉकडाउन में बाहर निकले पार्षद की पुलिस ने डंडे से की पिटाई, बाइक जब्त कर थाने में बैठाया, पार्षदों ने किया हंगामा

Lockdown: माफी मांगे जाने के बाद मामला हुआ शांत, पुलिस ने दुकान खुला होने पर उसके संचालक पर भी भांजी लाठियां तथा काटा चालान

By: rampravesh vishwakarma

Published: 10 Apr 2020, 04:00 PM IST

मनेंद्रगढ़. लॉकडाउन (Lockdown) में कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ नगर पंचायत के एक पार्षद गुरुवार की सुबह नगर के एक दुकान में किसी काम से गए थे। इसी दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिस ने डंडे से उनकी पिटाई कर दी। वहीं दुकानदार पर भी लाठियां बरसाते हुए चालान काटा।

यही नहीं पार्षद ने जब यह कहा कि वे पार्षद हैं, इसके बाद भी पुलिस ने उनकी बाइक जब्त कर ली और थाने में ले जाकर बैठा दिया। इसकी जानकारी जब अन्य पार्षदों को हुई तो उन्होंंने इस पुलिसिया कार्रवाई का जमकर विरोध किया। बाद में पुलिस के उच्चाधिकारियों की उपस्थिति में मान-मनौव्वल, सुलह व माफीनामा के बाद मामला शांत हुआ।


गौरतलब है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन है। पुलिस इसका सख्ती से पालन करा रही है। बेवजह बाइक पर घूमने वालों को हिरासत में लेने के अलावा उनका चालान भी काट रही है। इसी कड़ी में कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ नगर पंचायत के एक पार्षद भी पुलिसिया कार्रवाई के शिकार हो गए।

दरअसल पार्षद अपने वार्ड के एक व्यक्ति के गैस का बर्नर बदलवाने नगर के फव्वारा चौक स्थित एक बर्तन दुकान में गए थे। इस दौरान लॉकडाउन में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी वहां पहुंच गए और बर्तन दुकान संचालक पर लाठियां बरसाईं, साथ ही पार्षद की भी डंडे से पिटाई कर दी।


पार्षद की बाइक जब्त कर ले गए थाने
पीडि़त पार्षद का कहना था कि उन्होंने पुलिस को इस बात से अवगत कराया कि वे बर्नर बदलवाने आए हैं और वे पार्षद हैं, इसके बाद भी पुलिस ने उनसे मारपीट की तथा उनकी बाइक जब्त कर थाने में ले जाकर बैठा दिया। वहीं दुकान संचालक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चालान काटा।


पार्षदों ने किया हंगामा
पार्षद की पिटाई और उन्हें थाने में बैठाने की जानकारी जब अन्य पार्षदों को हुई तो वे पीडब्ल्यूडी के विश्रामगृह में इकट्ठे हो गए और पुलिसिया कार्रवाई का विरोध किया। सूचना मिलते ही कोरिया एएसपी डॉ. पंकज शुक्ला की मौजूदगी में सुलह माफीनामा व मान-मन्नौवल के बाद मामला शांत हुआ।

कोरोना लॉकडाउन से जुड़ीं खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Corona lockdown

coronavirus COVID-19
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned