scriptआचार संहिता को धता बताकर अतिक्रमी बेखौफ ‘धड़ल्ले से हो रहा है काम’ | code of conduct to loksabha election but encroachment not getting less | Patrika News
कोटा

आचार संहिता को धता बताकर अतिक्रमी बेखौफ ‘धड़ल्ले से हो रहा है काम’

लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने के बाद भी अतिक्रमण की शिकायतें नहीं हो रही कम

कोटाMar 19, 2019 / 12:24 pm

Suraksha Rajora

kota news

आचार संहिता को धता बताकर अतिक्रमी बेखौफ ‘धड़ल्ले से हो रहा है काम’

कोटा. लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने के साथ ही अतिक्रमण के मामले बढ़ गए हैं। नगर विकास न्यास में रोजाना अवैध निर्माण और अतिक्रमण की शिकायतें आ रही हैं। न्यास अधिकारियों की ओर से उन्हें जल्द अतिक्रमण हटाने के आश्वासन दिए जा रहे हैं। तलवंडी, जवाहर नगर, रंगबाड़ी, छावनी सहित कई इलाकों से न्यास को अतिक्रमण की शिकायतें मिल रही हैं। अतिक्रमण के साथ बिना अनुमति बहुमंजिला इमारतों के निर्माण के मामले भी सामने आए हैं।
यह भी पढ़ें
Holi special: शादी नहीं हो रही है तो होलिका दहन पर कर ले यह उपाय हो जाएगा गठबंधन

बसंत विहार में आवासीय भूंखड पर बिना अनुमति चार मंजिला इमारत खड़ी हो गई। जब काम शुरू हुआ तो अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की और आचार संहिता के दौरान भी धड़ल्ले से निर्माण हो रहा। इससे आस-पास रहने वाले लोगों की हवा रुकने से परेशानी होने लगी है। स्थानीय लोगों की शिकायत पर सोमवार को सचिव भवानीसिंह पालावत ने इमारत का कार्य बंद कराने के आदेश दिए।
यह भी पढ़ें
Holi 2019: होली में घुलने लगे सियासी रंग ! सुनिए pm मोदी का होली गीत

इसके बाद तहसीलदार और अन्य कार्मिकों के साथ मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्य बंद कराया। संबंधित कनिष्ठ अभियंता से मौके की रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। जवाहर नगर डिस्ट्रिक्ट सेन्टर में छोटे-छोटे भूखंडों पर बिना अनुमति के बहुमंजिला हॉस्टल का निर्माण होने की शिकायत भी मिली है। इनके खिलाफ अभी ठोस कार्रवाई नहीं हुई है।
यह भी पढ़ें
इंतजार खत्म जेईई-मेन अप्रेल परीक्षा के प्रवेश पत्र कल होंगे जारी


एक दिन कार्रवाई की-
खंडगांवड़ी क्षेत्र में नगर विकास न्यास की जमीन पर अतिक्रमण करके अवैध निर्माण करने के मामले में न्यास का दस्ता एक दिन कार्रवाई करने के बाद दुबारा वहां नहीं गया। वहां से अतिक्रमण नहीं हटाए गए हैं। न्यास की ओर से खंडगावड़ी में अतिक्रमण के लिए मिट्टी खोद रही जेसीबी के नम्बरों के आधार पर नयापुरा थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।
यह भी पढ़ें
बोर्ड परीक्षा में बड़ी चूक, ताला तोड़कर निकालने पड़े प्रश्नपत्र, मचा हड़कम्प


कलक्टर को ज्ञापन सौंपा-
खंडगावड़ी क्षेत्र के लोगों के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को कलक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि न्यास बिना ठोस जांच किए अतिक्रमण तोडऩे की कार्रवाई नहीं करे। पहले इस बात की जांच की जाए कि खसरा नम्बर सात पर कितने मकान बने हुए हैं और कितनों के पट्टे जारी हो चुके हैं। यहां कई लोगों को सशर्त पट्टे दिए जा चुके हैं। न्यास नया अतिक्रमण रोकने के लिए अपनी भूमि को चिह्नित करके सूचना बोर्ड लगाए।
यह भी पढ़ें
यहां चुनाव तो है मगर शोर नहीं..

अतिक्रमण की शिकायतों पर न्यास कार्रवाई रहा है। बसंत बिहार में अवैध निर्माण बंद करा दिया है। इसके अलावा जहां कहीं भी अतिक्रमण है, उन्हें हटाया जाएगा। किसी के दवाब में न्यास अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई बंद नहीं करेगा। भवानीसिंह पालावत, सचिव नगर विकास न्यास

Home / Kota / आचार संहिता को धता बताकर अतिक्रमी बेखौफ ‘धड़ल्ले से हो रहा है काम’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो