scriptघर से स्कूटर लेकर निकला युवक की बीच रास्ते में नाक काटी, खून बहता देख ठहर गया कोटा | Makar sankranti 2018 in India | Patrika News
कोटा

घर से स्कूटर लेकर निकला युवक की बीच रास्ते में नाक काटी, खून बहता देख ठहर गया कोटा

कोटा के नयापुरा चंबल ब्रिज पर स्कूटर सवार युवक की बीच बाजार नाक काट दी गई। अचानक हुए हमले से हर कोई दंग रह गया।

कोटाJan 15, 2018 / 08:27 am

​Zuber Khan

Nose cut from manja
कोटा . कोटा के नयापुरा चंबल ब्रिज पर स्कूटर सवार युवक की बीच बाजार नाक काट दी गई। अचानक हुए हमले से हर कोई दंग रह गया। युवक की नाक से बहता खून देख राहगीरों ने उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर नाक की सर्जरी की।
यह भी पढ़ें

बाइक लेकर घर से बाजार के लिए निकला युवक की बीच बाजार में कटी गर्दन



पुलिस ने बताया कि मकर संक्रांति पर मांझे की तेज धार से एक बच्चे के हाथों की अंगुली तो युवक की नाक कट गई। दोनों की तलवंडी स्थित निजी अस्पताल में ऑपरेशन कर सर्जरी की गई। कुन्हाड़ी निवासी राजकुमार (44) स्कूटर से नयापुरा चम्बल ब्रिज पर जा रहा था, तभी मांझा उसकी नाक को काटता हुआ निकल गया। मांझे को दूर करने पर उसकी हाथ की अंगुलिया भी जख्मी हो गई। आधे घंटे चले ऑपरेशन में उसकी नाक की सर्जरी की गई। हाथों पर पट्टी की गई।
यह भी पढ़ें

बेटों ने बरपाया मां-बाप पर कहर: कभी सूखी तो कभी नहीं मिलती खाने को रोटी, पीने को मिलता गंदा पानी



प्लास्टिक सर्जन डॉ. आलोक गर्ग ने बताया कि संजय नगर निवासी समीर (8) की पतंग लूटते समय मांझे से हाथ की अंगुली कट गई। परिजन उसे अस्पताल लेकर आए तो पता चला कि अंगुली को मोडऩे वाला टेंडन कट गया। डॉ. गर्ग ने बताया कि यह ऑपरेशन काफी जटिल था। डेढ़ घंटे ऑपरेशन के बाद सर्जरी कर उसकी अंगुली को जोड़ा गया।
22 पक्षियों को जख्म, दो की मौत
इधर, तंगबाजों की लापरवाही के कारण पक्षियों की शामत आ गई। आसमान में मंडराए चायनीज मांझे की धार से 22 पक्षी जख्मी हो गए। 2 कबूतरों की जान चली गई। जबकि दो श्वान के पिल्ले भी घायल हो गए। ह्यूमन हेल्पलाइन के संयोजक मनोज जैन आदिनाथ ने बताया कि पिछले 15 दिनों से पक्षी सेवा केंद्र पर घायल पक्षियों का उपचार किया जा रहा है। संस्था द्वारा दुकानदारों और आम जनता में चाइनीज मांझे के प्रयोग न करने को लेकर समझाइश भी की गई।
1 जनवरी से अब तक 40 पक्षियों के घायल होने की सूचना आई। रविवार को हेल्पलाइन के कार्यकर्ता मेडिकल किट एवं बास्केट लेकर एम्बुलेंस लेकर घूमते रहे। दिनभर पक्षियों के घायल होने की सूचना मिलती रही। घायल पक्षियों को प्राथमिक चिकित्सा के बाद मौखापाड़ा स्थित बहुउद्देशीय पशु चिकित्सालय अथवा पक्षी सेवा केंद्र पहुंचाया गया। अभियान के दौरान 15 कार्यकर्ता 2 बड़ी एवं 2 स्कूटर एम्बुलेंस चिकित्सा के लिए तैनात रही।

Home / Kota / घर से स्कूटर लेकर निकला युवक की बीच रास्ते में नाक काटी, खून बहता देख ठहर गया कोटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो