script सावधानः अब पश्चिमी विक्षोभ का होगा ट्रिपल अटैक, बारिश, वज्रपात के साथ गिरेंगे ओले, ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी | There will be a triple attack of Western Disturbance, hail will fall along with rain and thunder, Orange-Yellow alert issued | Patrika News

सावधानः अब पश्चिमी विक्षोभ का होगा ट्रिपल अटैक, बारिश, वज्रपात के साथ गिरेंगे ओले, ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी

locationकोटाPublished: Feb 01, 2024 05:05:13 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

प्रदेश में एक बार फिर मौसम पलटने वाला है। मौसम केंद्र जयपुर के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य के कुछ भागों में नया पश्चिमी विक्षोभ 3 से 5 फरवरी के दौरान सक्रिय होगा, जिसके प्रभाव से बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

triple_attack_of_western_disturbance.jpg
प्रदेश में एक बार फिर मौसम पलटने वाला है। मौसम केंद्र जयपुर के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य के कुछ भागों में नया पश्चिमी विक्षोभ 3 से 5 फरवरी के दौरान सक्रिय होगा, जिसके प्रभाव से बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं 3 और 4 फरवरी को कहीं कहीं ओलावृष्टि होने की भी संभावना है।
मौसम विभाग ने 3 फरवरी को जोधपुर, बीकानेर संभाग में कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की, मध्यम बारिश कहीं-कहीं आकाशीय बिजली और ओलावृष्टि होने की संभावना है। विभाग ने इस दोनों संभाग के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं 4 फरवरी को भी बीकानेर में हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने 4 फरवरी को जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा संभाग के कुछ स्थानों पर हल्की मध्यम बारिश व कहीं कहीं आकाशीय बिजली व ओलावृष्टि होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
यह भी पढ़ें

ओलावृष्टि, मेघगर्जन और वज्रपात का डबल अलर्ट, मौसम विभाग ने 7 फरवरी तक पूर्वानुमान किया जारी



वहीं पिछले 24 घंटे में अलवर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू व झुंझुनूं जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई है। सर्वाधिक बारिश हनुमानगढ़ में 5 मिमी दर्ज हुई है। अलवर जिले के मालाखेड़ा इलाके के मोहब्बतपुर गांव में रात 9:30 बजे करीब 10 मिनट तक ओले गिरे। इससे फसल को नुकसान होने की आशंका है। वहीं 3-4 फरवरी को प्रदेश में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो