scriptआकाशीय बिजली का टूटा कहर…दो की मौत, आधा दर्जन झुलसे | Patrika News
कुशीनगर

आकाशीय बिजली का टूटा कहर…दो की मौत, आधा दर्जन झुलसे

कुशीनगर जिले में मंगलवार को आकाशीय बिजली आपदा बन कर गिरी। इसके शिकार ईंट भट्टे पर काम करने वाले मजदूर हो गए जो टीन शेड के अंदर थे। बिजली गिरते ही चीख पुकार मच गई। घायलों को लोग अस्पताल पहुंचे लेकिन दो मजदूरों की मौत हो गई।

कुशीनगरMay 08, 2024 / 12:04 am

anoop shukla

जिले में मंगलवार की दोपहर दो अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से आठ लोग गंभीर रूप से झुलस गए। बिजली गिरने के बाद आनन-फानन में सभी को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।मेडिकल कॉलेज रविंद्रनगर पहुंचने के बाद घायलों में से दो की मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से झुलसे एक युवक को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया। दोनों मृतकों में से एक छत्तीसगढ़ के अचानकपुर गांव का निवासी है तो दूसरा बिहार प्रांत के नारडीगंज थाना क्षेत्र के तिलकापुर का रहने वाला है।
कुबेरस्थान क्षेत्र के एक गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 14 वर्षीय किशोर विक्रम कुमार पुत्र तिलकापुर थाना नारडीगंज बिहार की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मथौली प्रतिनिधि के अनुसार, मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे आसमान में तेज गरज के साथ बारिश शुरू हो गई।
इसी दौरान कप्तानगंज थाना क्षेत्र के मथौली-रगड़गंज मार्ग पर स्थित मठिया उर्फ अकटहा के जनता ईंट भट्ठा पर मजदूरों के लिए बने शेड पर आकाशीय बिजली गिर गई। इससे रतिराम (36) सागर (17) जंबू लाल (40) निवासी छत्तीसगढ़ व झोपड़ी में छिपे मठिया उर्फ अकटहा निवासी पंकज (20) व अजय (25) आकाशीय बिजली की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गए।
यह देख ईंट भट्ठे पर काम करने वाले अन्य लोग मौके पर पहुंचे और सभी को सीएचसी मोतीचक में भर्ती कराया। इसके अलावा मथौली नगर पंचायत के सरदार वल्लभ भाई पटेल नगर स्थित ईंट भट्ठे पर संजय उम्र 30 वर्ष व उनके पुत्र दीपक उम्र 19 वर्ष काम करने के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से झुलस गए।
इन्हें भी लोगों की मदद से सीएचसी पर लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी को डॉक्टर ने मेडिकल कॉलेज रविंद्रनगर रेफर कर दिया।

Hindi News/ Kushinagar / आकाशीय बिजली का टूटा कहर…दो की मौत, आधा दर्जन झुलसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो