scriptवंदे भारत एक्सप्रेस में बच्ची का जन्म, स्टेशन पर खुशियों की किलकारी | Birth of baby girl Vande Bharat Express screams happiness station | Patrika News
ललितपुर

वंदे भारत एक्सप्रेस में बच्ची का जन्म, स्टेशन पर खुशियों की किलकारी

ललितपुर रेलवे स्टेशन पर हुई अनोखी घटना, स्टेशन कर्मियों ने बिछाई चादर और करवाया प्रसव। महिला ने बच्ची को जन्म दिया।

ललितपुरMar 23, 2024 / 02:03 pm

Ramnaresh Yadav

Woman gives birth to baby girl in Vande Bharat Express

वंदे भारत एक्सप्रेस में महिला ने दिया बच्ची को जन्म!

हजरत निजामुद्दीन से टीकमगढ़ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस में एक महिला ने मंगलवार को एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। महिला को ललितपुर रेलवे स्टेशन पर उतारा गया और स्टेशन कर्मियों की मदद से प्लेटफॉर्म पर ही प्रसव कराया गया।

चद्दर बिछाकर महिला का प्रसव कराया
रोशनी पत्नी रवि रजक नामक यह महिला टीकमगढ़ के सौतेला गांव की रहने वाली हैं। ट्रेन में यात्रा के दौरान उन्हें अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। जब ट्रेन ललितपुर स्टेशन पहुंची तो महिला को उतारा गया और एंबुलेंस का इंतजार किया जाने लगा।

चद्दर बिछाकर महिला का प्रसव कराया
लेकिन, महिला की पीड़ा बढ़ने लगी और स्थिति गंभीर होती जा रही थी। इस पर, टीसी स्टाफ और महिला सफाई कर्मियों ने तुरंत प्लेटफॉर्म नंबर एक पर चद्दर बिछाकर महिला का प्रसव कराया।

बच्ची को दिया जन्म
प्रसव के बाद, महिला और नवजात बच्ची को एंबुलेंस द्वारा जिला महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने बताया कि जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।
यह घटना ललितपुर रेलवे स्टेशन पर खुशियों की किलकारी लेकर आई। स्टेशन कर्मियों की सराहना की जा रही है जिन्होंने महिला की मदद कर उसे सुरक्षित प्रसव करवाया।

Home / Lalitpur / वंदे भारत एक्सप्रेस में बच्ची का जन्म, स्टेशन पर खुशियों की किलकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो