scriptभुखमरी की कगार पर पहुंचा संविदा कर्मियों का परिवार, पिछले 6 माह से नहीं मिला वेतन | contract workers not received salary since six months | Patrika News
ललितपुर

भुखमरी की कगार पर पहुंचा संविदा कर्मियों का परिवार, पिछले 6 माह से नहीं मिला वेतन

छह महीने से काम कर रहे जिला चिकित्सालय कर्मचारी वेतन न मिले से परेशान हैं

ललितपुरApr 21, 2019 / 02:20 pm

Karishma Lalwani

lalitpur

भुखमरी की कगार पर पहुंचा संविदा कर्मियों का परिवार, पिछले 6 माह से नहीं मिला वेतन

ललितपुर. जनपद के जिला चिकित्सालय के साथ-साथ चिकित्सालय में नामित अवनीपरिधि नामक आउटसोर्सिंग कंपनी ने संविदा पर नर्स स्टाफ, वार्ड ब्वॉय स्टाफ, सफाई कर्मचारी, स्टाफ आदि की नियुक्ति की थी। लेकिन कंपनी के द्वारा नियुक्त कर्मचारियों को पिछले 6 माह से वेतन नहीं दिया गया, जिससे उनका परिवार भुखमरी की कगार पर खड़ा है। समस्त स्टाफ ने एक होकर मुख्यमंत्री के नाम जिला अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने अवगत कराया कि लखनऊ की कंपनी अवनीपरिधि द्वारा जिला चिकित्सालय पुरुष ललितपुर में कार्यरत 27 स्टाफ नर्स को 6 माह से मानदेय नहीं दिया गया। इसके अलावा 16 स्टाफ नर्सों का और भी मानदेय बकाया पड़ा हुआ है।
छह महीने से मानदेय न मिलने से कर्मचारी नाराज

स्टाफ की शिकायत है कि वे पिछले 6 महीनों से जिला चिकित्सालय में अपनी सेवाएं दे रहे हैं लेकिन उन्हें मानदेय नहीं मिला। सभी का नवीनीकरण प्रदाता एजेंसी अवनी परिधि लखनऊ द्वारा किया जा चुका है। सभी स्टाफ नर्सों का लंबित मानदेय की मांग हेतु मुख्य चिकित्सा अधीक्षक मान्यवर कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय द्वारा शासन को लगातार पत्राचार और दूरभाष पर वार्ता भी की गई। इसके बावजूद भी शासन द्वारा सभी का मानदेय हेतु बजट अप्राप्त है। इस ज्ञापन के माध्यम से समस्त स्टाफ में शीघ्र ही लंबित वेतन दिलाए जाने की मांग की है। ज्ञापन पर इंद्रेश कुमार तिवारी, जितेंद्र कश्यप, रुचि श्रीवास्तव, प्रिया समाधिया, रूबीना नाज, आयशा बानो, प्रीति पंत, प्रीति साहू, नेहा, जितेंद्र सिंह, दीपेंद्र मिश्रा के साथ लगभग दो दर्जन कर्मचारियों ने हस्ताक्ष किए।

Home / Lalitpur / भुखमरी की कगार पर पहुंचा संविदा कर्मियों का परिवार, पिछले 6 माह से नहीं मिला वेतन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो