scriptनेस्ले मैगी के नए पैक पर नहीं हैं यह सब चीजें | Changes on the packing of Nestle Maggi | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

नेस्ले मैगी के नए पैक पर नहीं हैं यह सब चीजें

कई महीनों के बैन के बाद नेस्ले की मैगी ने बाजार में वापसी की है, जानें क्या है फर्क

Dec 15, 2015 / 11:56 am

अमनप्रीत कौर

Maggi

Maggi

नई दिल्ली। कई महीनों के बैन के बाद नेस्ले की मैगी ने बाजार में वापसी की है, लेकिन यह वापसी पूरी तैयारी के साथ की गई है, ताकि अब कोई सवाल न उठ सके। कंपनी ने मैगी नूडल्स की पैकेजिंग में कुछ अहम बदलाव किए हैं।

पैक पर ‘मैगी मसाला नूडल्स प्रोटीन और कैल्शियम का स्त्रोत है, जो जीवन के हर दौर में आपके लिए जरूरी पोषक तत्व हैं’ अब ऐसा नहीं लिखा गया है। इसके बजाए लिखा है इसे ‘फ्रूट और मिल्क के साथ खाएं’। वहीं पैक पर यह भी नहीं लिखा गया है, ‘मैगी नूडल्स के 70 ग्राम में 10 प्रतिशत आरडीए प्रोटन और 18 प्रतिशत आरडीए कैल्शियम है।’ हालांकि इनग्रीडिएंट्स की सूची और न्यूट्रिशन जानकारी जस की तस है।

कंपनी ने बताया कि उसने डाइट के बारे में पूरी जानकारी के साथ फैसला करने में कन्ज्यूमर्स की मदद करने के लिए ऐसा किया है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ‘उपभोक्ताओं को शिक्षित करने और उन्हें सूचना देने के लिए प्रोडक्ट पैकेजिंग अच्छा जरिया है। मैगी नूडल्स में प्रोटीन और कैल्शियम की मात्रा में कोई बदलाव नहीं है, हालांकि उपभोक्ताओं के लिहाज से संतुलित खुराक का संदेश कहीं ज्यादा प्रासंगिक है। बैलेंस्ड डायट के तहत मिल्क और फ्रूट का जिक्र तो दिसंबर 2014 से किया जा रहा है।’

Home / Business / Corporate / नेस्ले मैगी के नए पैक पर नहीं हैं यह सब चीजें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो