scriptकम नहीं हो रही हैं फेसबुक की मुश्किलें, पहले WhatsApp अौर अब इंस्टाग्राम के सह-संस्थापक ने छोड़ा साथ | Instagram Co founder resigns kevin systrom resigns facebook in trouble | Patrika News
कारोबार

कम नहीं हो रही हैं फेसबुक की मुश्किलें, पहले WhatsApp अौर अब इंस्टाग्राम के सह-संस्थापक ने छोड़ा साथ

फोटो एवं वीडियो शेयरिंग एेप इंस्टाग्राम के सह-संस्थापक केविन सिस्ट्राॅम ने अपने पद इसे इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने ये भी जानकारी दी कि इंस्टाग्राम के मुख्य तकनीक अधिकारी (सीटीआे) माइक क्रेगर ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

नई दिल्लीSep 25, 2018 / 02:29 pm

Ashutosh Verma

kevin Systrom

कम नहीं हो रही हैं फेसबुक की मुश्किलें, पहले WhatsApp अौर अब इंस्टाग्राम के सह-संस्थापक ने छोड़ा साथ

नर्इ दिल्ली। फोटो एवं वीडियो शेयरिंग एेप इंस्टाग्राम के सह-संस्थापक केविन सिस्ट्राॅम ने अपने पद इसे इस्तीफा दे दिया है। इसके बारे में सोमवार को जानकारी देते हुए इंस्टाग्राम ने कहा कि कंपनी के सह-संस्थापक केविन सिस्ट्राॅम ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीर्इआे) के पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने ये भी जानकारी दी कि इंस्टाग्राम के मुख्य तकनीक अधिकारी (सीटीआे) माइक क्रेगर ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अभी पिछले माह ही इंस्टैंट मैसेजिंग एेप व्हाट्सएप के सह-संस्थापक जेन कूम ने भी इस्तीफा दे दिया था। बात दें कि इंस्टग्राम आैर व्हाट्सएेप, दोनों अब फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनियां है। एेसे में दो माह में फेसबुक के लिए लगातार दो झटके लग चुका है।


दोनों अधिकारियों आैर मार्क जकरबर्ग में मनमुटाव की खबर
इस्तीफो देने के बाद केविन सिस्ट्राम ने अपने ब्लाॅग में सोमवार को लिखा कि वो आैर केविन क्रेगर ने इसलिए इस्तीफा दिया ताकि हमें अपनी उत्सुकता आैर क्रिएटिविटी को एक बार फिर से एक्सप्लोर करने को मौका मिल सके। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले कुछ समय से दोनों अधिकारियों अौर फेसबुक संस्थापक मार्क जकरबर्ग के बीच इंस्टाग्राम के भविष्य को लेकर कर्इ बार बहस हो चुका है।

Facebook officials

जकरबर्ग ने कहा- इंतजार रहेगा कि वो आगे क्या नया बनाते हैं
इस्तीफे के बाद जकरबर्ग ने अपने बयान में कहा कि दोनों बेहतरीन प्रोडक्ट लीडर है। हमें उनकी कमी जरूर खलेगी। जकरबर्ग ने आगे कहा, “दोनों के साथ काम करने के बाद मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है आैर वास्तव में इसे मैनें एन्जाॅय किया है। मैं उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूं। मुझे इस बात का इंतजार रहेगा कि वो आगे क्या नया बनाते हैं। “


फेसबुक को लगा दोहरा झटका
सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के लिए ये दोनों झटके एक एेसे समय पर लगा है जब वो अपने यूजर्स डेटा सुरक्षा को लेकर पहले ही कठघरे में खड़ी है। यूजर्स डेटा सुरक्षा को लेकर फेसबुक को पहले ही कर्इ तरह के फजीहतों का सामना करना पड़ा है। फेसबुक पर आरोप लगा था कि वो चुनावों में राजनीतिक पार्टियों को लाभ देने के लिए यूजर्स डेटा उनके साथ शेयर करती है। कंपनी पर उठे इन सवालों को लेकर जुलार्इ माह के दौरान अमरीकी शेयर बाजार में कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिला था।

Home / Business / कम नहीं हो रही हैं फेसबुक की मुश्किलें, पहले WhatsApp अौर अब इंस्टाग्राम के सह-संस्थापक ने छोड़ा साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो