scriptमुफ्त राशन के साथ बैग भी देगी योगी सरकार, सूचना विभाग करेगा बैग की आपूर्ति | Bags will be distributed along with free ration at ration shops | Patrika News

मुफ्त राशन के साथ बैग भी देगी योगी सरकार, सूचना विभाग करेगा बैग की आपूर्ति

locationलखनऊPublished: Jul 20, 2021 03:40:00 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

Bags will be distributed along with free ration at ration shops- उत्तर प्रदेश सरकार, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को राशन ले जाने के साथ ही बैग देने की सुविधा शुरू करने जा रही है। यह बैग जिला पूर्ति अधिकारी व जिला सूचना अधिकारी के संयुक्त माध्यम से राशन की दुकानों पर वितरित किया जाएगा।

Bags will be distributed along with free ration at ration shops

Bags will be distributed along with free ration at ration shops

लखनऊ. Bags will be distributed along with free ration at ration shops. उत्तर प्रदेश सरकार, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (Pradhanmantri Garib Kalyan Yojana) के तहत पात्र लाभार्थियों को राशन ले जाने के साथ ही बैग देने की सुविधा शुरू करने जा रही है। यह बैग जिला पूर्ति अधिकारी व जिला सूचना अधिकारी के संयुक्त माध्यम से राशन की दुकानों पर वितरित किया जाएगा। राशन लेने आने वाले को अपने साथ थैला लेकर नहीं आना पड़ेगा। फिलहाल तक खाद्यान्न के लिए घर से ही बैग या बोरा आदि लेकर पहुंचना होता था। मगर जल्द ही यह नियम औपचारिक तौर पर लागू कर दी जाएगी। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने सभी जिलाधिकारियों को इस संबंध में पत्र भेज दिया है। इसमें कहा गया है कि खाद्य एवं रसद विभाग को बैग की आपूर्ति सूचना विभाग के माध्यम से कराई जा रही है।
नामित किए जाएंगे नोडल अधिकारी

सभी जिलों में बैग की उपलब्धता जिला पूर्ति अधिकारियों व जिला सूचना अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से कराई जाएगी। इन दोनों अधिकारियों की यह जिम्मेदारी भी होगी कि प्रत्येक राशन की दुकान पर प्रभारी मंत्री, सांसद, विधायक और अन्य जन प्रतिनिधियोंकी उपस्थिति में प्रत्येक लाभार्थी को बैग वितरित किया जाएं। सभी जिलाधिकारियों से इस कार्य के लिए किसी अपर जिलाधिकारी को नोडल अधिकारी नामित करने और बैग वितरण की वास्तविक स्थिति से शासन को अवगत कराने को कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो