scriptये होंगे फूलपुर और गोरखपुर से बीजेपी के उम्मीदवार, नाम देखकर चौक जाएंगे आप | BJP candidate for Gorakhpur and Phulpur Lok Sabha by election UP news | Patrika News
लखनऊ

ये होंगे फूलपुर और गोरखपुर से बीजेपी के उम्मीदवार, नाम देखकर चौक जाएंगे आप

पैनल तय करते समय योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य के साथ राज्य इकाई ने गहन मंथन किया है…

लखनऊFeb 18, 2018 / 09:08 am

नितिन श्रीवास्तव

BJP candidate for Gorakhpur and Phulpur Lok Sabha by election UP news

ये होंगे फूलपुर और गोरखपुर से बीजेपी के उम्मीदवार, नाम देखकर चौक जाएंगे आप

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी अपने उम्मीदवारों का ऐलान आज करेगी। जानकारी के मुताबिक बीजेपी की राज्य इकाई ने चार दिन लंबे मैराथन मंथन के बाद दोनों सीटों के लिए संभावित नामों का पैनल तैयार कर लिया है। दरअसल लोकसभा चुनाव से पहले होने वाले इस उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी की साख दांव पर लगी है। क्योंकि बीजेपी के सामने इन दोनों सीटों पर अपना कब्जा बरकरार रखने की बड़ी चुनौती है।
यह भी पढ़ें

सपा के प्रत्याशी लगभग फाइनल, गोरखपुर में निषाद और फूलपुर में कुर्मी पर दांव

बीजेपी ने तैयार किया पैनल

राज्य इकाई द्वारा तैयार इस पैनल पर अब केंद्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक फूलपुर सीट के लिए पैनल में केशरी देवी पटेल, प्रवीण पटेल, कौशलेंद्र पटेल, और केपी श्रीवास्तव के नाम हैं। जबकि गोरखपुर के लिए पैनल में उपेंद्र शुक्ला, बृजेंद्र सिंह, डाक्टर धर्मेंद्र सिंह और एक अन्य नाम शामिल हैं। दोनों ही सीटों के लिए पैनल तय करते समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ राज्य इकाई ने गहन मंथन किया है। इस मंथन में बीजेपी ने अपनी जीत की सभी संभावनाओं को तलाशा और उसपर अमल करने का भी तैयारी कर चुकी है। जानकारों की मानें तो इन दोनों सीटों पर बीजेपी सबसे मजबूत दिखाई पड़ रही है। लेकिन प्रत्याशी घोषित होने के बाद क्या स्थितियां होंगी यह देखना दिलचस्प होगा। क्योंकि इन दोनों सीटों को जीतने के लिए विरोधियों ने भी अपनी पूरी ताकत लगा दी है।
यह भी पढ़ें

यूपी के शिक्षामित्रों को मिला बीजेपी सांसदों का साथ, पीएम मोदी को लिखा पत्र

11 मार्च को होने हैं उपचुनाव

दरअसल गोरखपुर सीट सीएम योगी आदित्यनाथ और फूलपुर सीट डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे से खाली हुई है। इन दोनों सीटों पर 11 मार्च को उपचुनाव होने हैं। जबकि उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र 20 फरवरी तक दाखिल किए जाएंगे। इसलिए सभी राजनीतिक दल स्थानीय नेताओं के साथ मिलकर चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। आपको बता दें कि गोरखपुर संसदीय क्षेत्र में कैंपियरगंज, पिपराइच, गोरखपुर शहर, गोरखपुर ग्रामीण और सहजनवां विधानसभा सीटें आती हैं। जबकि फूलपुर संसदीय क्षेत्र में इलाहाबाद पश्चिमी, इलाहाबाद उत्तरी, फूलपुर, सोरांव और फाफामऊ विधानसभा क्षेत्र आते हैं।

Home / Lucknow / ये होंगे फूलपुर और गोरखपुर से बीजेपी के उम्मीदवार, नाम देखकर चौक जाएंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो