script

उन्नाव रेप विक्टिम के पिता की हिरासत में मौत, सीएम योगी ने दिये जांच के आदेश, कहा- नहीं बख्शे जाएंगे दोषी

locationलखनऊPublished: Apr 09, 2018 05:50:39 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

उन्नाव रेप मामले में गृह विभाग ने जिला प्रशासन और डीजी जेल से मांगी रिपोर्ट, कोतवाल समेत 6 पुलिसवाले सस्पेंड, चार नामजद आरोपी गिरफ्तार

unnao rape and death in jail case
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव गैंगरेप की घटना को बेहद दुखद करार दिया। उन्होंने कहा कि मामले में जांच के आदेश दे दिये गये हैं। दोषियों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जायेगा। गौरतलब है कि रविवार को सीएम आवास के सामने आत्मदाह का प्रयास करने वाली लड़की ने भाजपा विधायक पर रेप के आरोप लगाये थे। सोमवार को पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मामला बढ़ा तो दोपहर को उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी। किसी भी सूरत में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि उन्नाव मामले की जांच के लिये टीम गठित कर दी गई है, जो उन्नाव पहुंच चुकी है। जेल प्रशासन से भी रिपोर्ट तलब की गई है कि आखिर किन हालातों में जेल में एक व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि जांच के बाद पूरी कार्रवाई की जाएगी। एफआईआर में दर्ज आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

उन्नाव रेप मामले में गृह विभाग ने मांगी रिपोर्ट, कोतवाल समेत 6 पुलिसवाले सस्पेंड, सलाखों के पीछे पहुंचे 4 आरोपी

सीएम आवास के सामने आत्मदाह की कोशिश करने वाली लड़के पिता की जेल में मौत की खबर से हंगामा मच गया। आनन-फानन में विधायक समर्थक चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। साथ ही लापरवाह माखी थानाध्यक्ष, एक उपनिरीक्षक और चार सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया। गौरतलब है कि पीड़िता ने पुलिस पर आरोपी विधायक का साथ देने का आरोप लगाया था।
सीएम से मिलने पहुंचे विधायक
जैसे ही समर्थकों पर शिकंजा कसा, विधायक खुद सीएम योगी से मिलने पहुंच गये। इस दौरान चलते-चलते उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुझ पर कोई आरोप नहीं हैं। मैं किसी भी तरह की जांच के लिये तैयार हूं। अगर मैं दोषी हूं तो मेरे खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये।
यह भी पढ़ें

उन्नाव रेप मामले में कोतवाल समेत 6 पुलिसवाले सस्पेंड, मृतक की बेटी का बयान सुनकर रो देंगे आप

अखिलेश यादव ने मांगा इस्तीफा
पुलिस हिरासत में सुबह मौत के बाद दोपहर तक मामला उन्नाव से निकलकर उत्तर प्रदेश की राजनीति में छा गया। अखिलेश यादव से लेकर तमाम कांग्रेस पार्टी के दिक्गजों ने उन्नाव का मुद्दा उठाते हुए सरकार को घेरा। अखिलेश यादव तो कहा कि मुख्यमंत्री मामले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए खुद इस्तीफा दे दें, वहीं कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि यूपी में गुंडाराज चल रहा है।
यह भी पढ़ें

उन्नाव मामले पर बोले अखिलेश यादव- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दें इस्तीफा

वीडियो में देखें- मृतक की बेटी ने बीजेपी विधायक पर लगाये गंभीर आरोप…

ट्रेंडिंग वीडियो