scriptCold wave to intensify in UP, 59 districts on alert | लखनऊ का पारा 11 डिग्री पहुंचा, ठंडी हवाओं ने किया परेशान, आया IMD Alert | Patrika News

लखनऊ का पारा 11 डिग्री पहुंचा, ठंडी हवाओं ने किया परेशान, आया IMD Alert

locationलखनऊPublished: Dec 24, 2023 08:12:33 am

Submitted by:

Ritesh Singh

खत्म हुई गर्मी, ठंडी हवाओं ने किया परेशान, शीतलहर ने डराने लगी, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी।

 cold weather
cold weather
पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर लगातार जारी है, जिसके चलते मैदानों में ठंड बढ़ने लगी है। उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में शीतलहर देखने को मिल रही है। दिल्ली, यूपी और बिहार समेत कई राज्यों में घना कोहरा छाने लगा है।
यूपी के कई जिलों में चलेगी शीतलहर

यूपी में पारा गिरने से ठंड में इजाफा देखने को मिल रहा है। वही रात में शीतलहर भी चलने लगी है। कुछ इलाकों में घना कोहरा छाने से विजिबिलिटी भी कम होने लगी है। आने वाले दिनों में ठंड से कुछ राहत मिल सकती है। लेकिन यूपी के कई जिलों में कुछ दिनों से ठंड में बदलाव देखने को मिल रहा है। लखीमपुर , सीतापुर , हरदोई , लखनऊ , अयोध्या , मेरठ , नोएडा,गाजीपुर ,बलिया , उन्नाव , रायबरेली सहित कई जिलों में कल सूरज की लुका छिपी देखने को मिली।
मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

लखनऊ मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में तापमान में और बढ़ोत्तरी होगी, लेकिन सुबह और रात में कई इलाकों में शीतलहर चलने से ठंड बढ़ सकती है। खुले मैदानी क्षेत्र, पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वालो को शीतलहर कहर ज्यादा झेलना होगा।
बारिश का अलर्ट
उत्तराखंड में अब बर्फबारी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून में आंशिक बादल छाये रहने और कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। वहीं ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की उम्मीद है। मौसम बदलने से तापमान में मामूली इजाफा हुआ है, लेकिन वर्षा. बर्फबारी के बाद पहाड़ से मैदान तक सर्दी का सितम बढ़ सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो