scriptCyclonic storm 'Michong' alters weather, cold wave warning issued | Weather Updates: चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' ने बदल दिया मौसम, शीतलहर और ठंड को लेकर जारी हुआ अलर्ट | Patrika News

Weather Updates: चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' ने बदल दिया मौसम, शीतलहर और ठंड को लेकर जारी हुआ अलर्ट

locationलखनऊPublished: Dec 12, 2023 09:26:03 am

Submitted by:

Ritesh Singh

ColdWeather: उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 6-10 डिग्री सेल्सियस के बीच, धूप के साथ ठंडी हवा ने बढ़ाई ठिठुरन।

 सुबह नजर आया घना कोहरा
सुबह नजर आया घना कोहरा
MonsoonAlert: मौसम खुलते ही ठंड से ठिठुर रहे है लोग, दिन में धूप आनंद लेते हुए दिखते है। सुबह नजर आया घना कोहरा, आज भी होगा ठंड का अहसास। रोज पार्क में, खुले मैदान में लोग धूप सेंकते दिखे । पहाड़ी क्षेत्रों से आ रही ठंडी हवाओं ने पुरे वातावरण में नमी बढ़ा दी। इसी कारण लोग आफिस में भी गर्म कपड़ों में नजर आने लगे हैं। मौसम के बदलते रूप को देखकर लोगों को खुशी का अहसास हो रहा है। क्योकि अब नए साल की भी तैयारी है।
बुजुर्गों और बच्चों का रखे ध्यान

लेकिन इस ठण्ड और ठंडी हवाओं से खासकर बुजुर्गों को सेहत से जुड़ी समस्याएं होने लगती हैं ,हालांकि अब धूप खुलने के बाद सभी को राहत मिली है। फिर भी इस मौसम में बच्चों और बुजुर्गों का खास ध्यान रखना है। लखनऊ , हरदोई , अयोध्या , बाराबंकी , सीतापुर ,मलिहाबाद , लखीमपुर आदि जगहों पर रात और सुबह ठंड का होता है अच्छा एहसास।

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

लखनऊ के आंचलिक विज्ञान नगरी के वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि 11 दिसंबर से ठंडी और शुष्क हवाओं का आगमन प्रारंभ हो चुका है, इसकी वजह से प्रदेश में न्यूनतम तापमान में और गिरावट होने की संभावना है, तथा अधिकतम तापमान में वृद्धि भी संभावित है। प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।
आज सुबह नजर आया घना कोहरा
मौसम विभाग के अनुसार नवम्बर और दिसंबर का महीना सर्दियों का होता है। जबकि अभी तक ऐसी ठंड नहीं पड़ी है, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। आसमान से बादलों के छंटने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि न्यूनतम तापमान में अच्छी गिरावट आएगी। तापमान चार से पांच डिग्री तक नीचे आ सकता है। ऐसी स्थिति में पर्यटन क्षेत्रों में घूमने फिरने वाले पर्यटकों को आनंद की बहुत ही ज्यादा अनुभूति होगी।
Weather Updates: चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' ने बदल दिया मौसम, शीतलहर और ठंड को लेकर जारी हुआ अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो