scriptनगर निगम में डीजल घोटाला | Diesel scam in Nagar Nigam | Patrika News
लखनऊ

नगर निगम में डीजल घोटाला

सालाना डीजल भुगतान के मद में 72 करोड़ रुपयों का हो रहा गवन

लखनऊAug 13, 2016 / 11:57 am

Ritesh Singh

Nagar Nigam

Nagar Nigam

लखनऊ, लखनऊ नगर निगम अपने आरआर विभाग को लगभग 6 करोड़ रूपये प्रति माह भुगतान कर रहा है जिसमे 50 फ़ीसदी से ज्यादा डीजल और बाकी गाडियों का रखरखाव शामिल है। पिछले कई महीनो से नगर निगम के मुख्य नगर लेखा परीक्षक द्वारा आरआर विभाग से गाडिय़ों की सूची, सत्यापित लाग बुक एवं डीजल और रखरखाव के भुगतान से सम्बंधित पत्रावलियो की ऑडिट हेतु लगातार मांग की जा रही है ताकि इसके पीछे के हो रहे भ्रष्टाचार को उजागार किया जा सके परन्तु जानबूझ कर मुख्य नगर लेखा परीक्षक को भुगतान सम्बंधित पत्रावलियो का ब्यौरा उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। 

आम आदमी पार्टी लखनऊ के जिला संयोजक गौरव माहेश्वरी ने लखनऊ महापौर और नगर आयुक्त को पत्र लिख कहा की आखिर ऐसी क्या मजबूरी है जिसके चलते नगर निगम के मुख्य नगर लेखा परीक्षक द्वारा ऑडिट हेतु पत्रावलिया बार- बार मांगी जा रही है जिसको आपके अधिकारी देने में डर रहे है द्य बड़ी हैरत की बात है की सालाना लगभग 72 करोड़ रूपये का भुगतान डीजल और गाडियों के रखरखाव में खर्च हो रहा है जिसका हिसाब जनता के सामने लाने की जगह नगर निगम अधिकारी इसको छुपाने में लगे हुए है। 

महापौर और नगर आयुक्त से पत्र में कहा गया की लखनऊ की जनता इस 72 करोड़ रूपये के खर्चे का हिसाब किताब एवं पिछले 5 सालो की बैलेंस शीट देखना चाहती है जिसको नगर निगम द्वारा सार्वजिनिक कर देना चाहिए द्य अफ़सोस इस बात का है की 72 करोड़ रूपये खर्च होने के बाद भी लखनऊ को आप लोगो ने नर्क बना रखा है द्य इसको छुपाने से यह साफ़.साफ़ प्रतीत हो रहा है की इस 72 करोड़ के भुगतान में आप सब मिलकर सामूहिक लूटपाट कर रहे है। अगर आप लोगो की मंशा साफ़ होती तो इस मनमाने तरह से खर्च किये जा रहे रुपयों को आप लोग नहीं छुपाते। पत्र में यह भी कहा गया की अगर जरा भी शंका है तो पिछले 5 साल की बैलेंस शीट के साथ महापौर और नगर आयुक्त हिसाब किताब मिलाने आम आदमी पार्टी के साथ आमने-सामने बैठ जाए।

उन्होंने पत्र में यह भी कहा की यह जो 72 करोड़ रूपये के भुगतान से सम्बंधित पत्रावलिया जिस दिन आप लोग सार्वजिनिक कर देंगे ए उस दिन आप लोगो के भ्रष्टाचार की पोल खुल जायेगी। यह रुपया जनता के द्वारा भरे गए टैक्स से खर्च हो रहा है जिसकी लूटपाट का विरोध हर स्तर पर आम आदमी पार्टी पिछले कई महीनो से लगातार कर रही है और भविष्य में करती रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो