scriptउत्तराखंड: कांग्रेस नेता हरक रावत के 15 ठिकानों पर ईडी के छापे, इस घोटाले से जुड़ा है मामला | ED raids the premises of former Uttarakhand minister Harak Singh | Patrika News
लखनऊ

उत्तराखंड: कांग्रेस नेता हरक रावत के 15 ठिकानों पर ईडी के छापे, इस घोटाले से जुड़ा है मामला

उत्तराखंड के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के दिल्ली से चंडीगढ़ तक 15 से अधिक ठिकानों पर आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि ईडी ने तमाम दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए हैं।

लखनऊFeb 07, 2024 / 02:04 pm

Naveen Bhatt

former_minister_harak_singh_rawat.jpg

हरक सिंह रावत, पूर्व कैबिनेट मंत्री उत्तराखंड

बताया जा रहा है कि ईडी की यह कार्रवाई दो अलग-अलग मामलों में हो रही है। एक मामला वन भूमि तो दूसरा जमीन घोटाले से जुड़ा हुआ है। बुधवार सुबह ईडी की टीम देहरादून की डिफेंस कॉलोनी स्थित हरक रावत के घर पहुंची। ईडी की टीम पाखरो रेंज घोटाले से संबंधित जांच के लिए उनके घर पहुंची हुई है। जानकारी के मुताबिक हरक सिंह रावत के उत्तराखंड, दिल्ली और चंडीगढ़ के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। टीम ने तमाम दस्तावेज कब्जे में ले लिए हैं।
पाखरो में 215 करोड़ा का घोटाला

कार्बेट नेशनल पार्क के पाखरो रेंज में टाइगर सफारी के नाम पर 215 करोड़ से अधिक के घोटाले का मामला पूर्व में सामने आया था। यहां पर पाखरो जोन में 106 हेक्टेयर वन क्षेत्र में टाइगर सफारी बननी थी। 2019 में इसका निर्माण कार्य बिना वित्तीय स्वीकृत्ति के शुरू कर दिया गया था।
भाजपा में वापसी की भी चल रही थी चर्चाएं

हरक सिंह रावत पहले कांग्रेसी नेता था। उसके बाद राज्य के तमाम कांग्रेस नेताओं के साथ हरक सिंह भी भाजपा में शामिल हो गए थे। भाजपा ने उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया था। उसके बाद हरक सिंह की दोबारा कांग्रेस में वापसी हुई थी। इसी बीच चर्चाएं चल रही थी कि हरक सिंह दोबारा भाजपा में जा सकते हैं। इधर, अब ईडी की छापेमारी उनके ठिकानों पर चल रही है।

Hindi News/ Lucknow / उत्तराखंड: कांग्रेस नेता हरक रावत के 15 ठिकानों पर ईडी के छापे, इस घोटाले से जुड़ा है मामला

ट्रेंडिंग वीडियो