scriptयूपी बजट में किसानों, युवाओं और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर जोर, लखनऊ में एयरोसिटी, जानिए किसे क्या मिला | Farmers youth and infrastructure development emphasized in UP budget 2 | Patrika News
लखनऊ

यूपी बजट में किसानों, युवाओं और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर जोर, लखनऊ में एयरोसिटी, जानिए किसे क्या मिला

योगी सरकार ने विधानसभा में यूपी के विकास के लिए आठवां बजट पेश कर दिया है। आपको बताने जा रहे हैं कि बजट में किन जिलों और किस वर्ग को क्या-क्या मिला है। सीधा-सीधा कहें तो इस बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर सबसे अधिक फोकस किया गया है। यूपी में सरकार का विजन कनेक्टिविटी को एडवांस लेवल पर लेकर जाने की है। बजट से सभी वर्गों को साधने की कोशिश की गई है। श्रीराम नगरी अयोध्या की तरह काशी और मथुरा को विकसित करने की योजना का रुपरेखा है।

लखनऊFeb 05, 2024 / 01:32 pm

Vikash Singh

up_budget_today.jpg

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद यह शहर अब ग्लोबल टूरिज्म का केंद्र बन गया है।

यूपी विधानसभा में योगी सरकार अपने कार्यकाल का आठवां बजट पेश किया। यूपी सरकार एक बार फिर इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर जोर दे रही है। यूपी सरकार की तरफ से उत्तर प्रदेश को एक्सप्रेसवे प्रदेश के रूप में विकसित किए जाने पर जोर दिया जा रहा है।

योगी सरकार की ओर से तमाम जिलों को इस बजट में विकास और प्रगति की राह दिखाई गई है। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की ओर से पेश किए गए बजट को लेकर कहा है कि हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। बजट सर्व समावेशी होगा। सरकार हर वर्ग के लिए काम करने वाली है। वित्त मंत्री ने विधानसभा में बजट पेश किया। इसके बाद सभी सदस्यों के टैबलेट पर बजट को अपलोड कर दिया गया। बजट को पेश करते हुए वित्त मंत्री ने अयोध्या का भी जिक्र किया।

यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद यह शहर अब ग्लोबल टूरिज्म का केंद्र बन गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था में अभूतपूर्व सुधार हुआ है।

 

Hindi News/ Lucknow / यूपी बजट में किसानों, युवाओं और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर जोर, लखनऊ में एयरोसिटी, जानिए किसे क्या मिला

ट्रेंडिंग वीडियो