scriptयूपी में च्यवनप्राश के नाम पर बियर की तस्करी, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान | GST team seizes 35 lakh liquor, beer bottles smuggled in name of Chyawanprash | Patrika News
लखनऊ

यूपी में च्यवनप्राश के नाम पर बियर की तस्करी, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

State GST Department Updates: बरामद शराब, बियर की बोतलों की कीमत करीब 35 लाख रुपये

लखनऊMar 10, 2024 / 09:13 am

Ritesh Singh

 Excise Department

Excise Department

State GST Department : होली का त्योहार नजदीक आने के साथ ही शराब , बियर की तस्करी शुरू हो गयी है। राज्य जीएसटी विभाग की सचल दल इकाई के अधिकारियों ने एक ट्रक को जांच के लिए रोका जिस पर च्यवनप्राश के बिल लगे हुए थे, पूछताछ में अधिकारियों को शक होने पर जब ट्रक में लदी पेटियों को खोलकर देखा गया तो बड़ी मात्रा में बियर की बोतल पायी गयीं। (Excise Department Alert) जीएसटी के अधिकारियों ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दी। जीएसटी अधिकारियों की सक्रियता से भारी मात्रा में आबकारी शुल्क की चोरी पकड़ी गयी है।
यह भी पढ़ें

UP Board: यूपी बोर्ड परीक्षाएं खत्म, 16 मार्च से जांची जाएंगी कॉपियां

( Additional Commissioner Noida Zone IAS Chandni Singh ) राज्य जीएसटी विभाग के एडीशनल कमिश्नर नोएडा जोन आईएएस चांदनी सिंह के निर्देश पर एडिशनल कमिश्नर विवेक कुमार आर्य के निर्देशन में होली के पर्व को देखते हुए दिल्ली की सीमाओं से लगे हुए क्षेत्रों में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।(State GST Department Updates) एडीशनल कमिश्नर खुद अपने स्तर से रात्रि गश्त की चेकिंग भी कर रहे हैं। रात्रि चेकिंग के दौरान सचल दल अधिकारियों ने जालंधर से कटनी के प्रपत्रों पर जा रही एक ट्रक को जांच के लिए रोका।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शंखनाद के साथ हुआ भव्य स्वागत

( Excise Department Checking) प्रपत्रों की जांच में संदेह होने पर ट्रक को जीएसटी कार्यालय लाया गया। प्रपत्रों पर क्रेता- विक्रेता के जो फोन नंबर लिखे थे, उन पर सम्पर्क करने पर दोनों ने ही माल की जानकारी होने से इंकार कर दिया। ( GST Team) संदेह प्रबल होने पर ट्रक में लादे माल की जांच करायी गयी तो उसमें 653 पेटी शराब , बीयर की बोतले मिली, जिसकी अनुमानित कीमत ₹ 35.00 लाख बतायी गयी। जांच दल में सहायक आयुक्त नोएडा सुजीत सिंह, अजय कुमार एवं प्रवीण सिंह शामिल थे। जांच कार्य का नियंत्रण एवं संचालन संयुक्त आयुक्त योगेश विजय ने किया।

Home / Lucknow / यूपी में च्यवनप्राश के नाम पर बियर की तस्करी, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो