scriptकौन हैं ये यूपी के हीरो जो बेवफाई में बन गए आईएएस, Delhi Crime 2 में दिखेगा असल किरदार, पत्नी भी हैं IAS | IAS Abhishek Singh will Play Role in Delhi crime 2 As Officer | Patrika News
लखनऊ

कौन हैं ये यूपी के हीरो जो बेवफाई में बन गए आईएएस, Delhi Crime 2 में दिखेगा असल किरदार, पत्नी भी हैं IAS

UPSC Rank Holder IAS in Delhi Crime 2: उत्तर प्रदेश के आईएएस बेटे अभिषेक सिंह की कहानी सभी को जरूर प्रभावित करेगी। बुलंद हौसलो की आवाज कभी खाली नहीं जाती है।

लखनऊJun 03, 2022 / 11:07 pm

Snigdha Singh

IAS Abhishek Singh will Play Role in Delhi crime 2 As Officer

IAS Abhishek Singh will Play Role in Delhi crime 2 As Officer

कहते हैं जब दिल टूटता है तो इंसान या तो बर्बाद हो जाता है या फिर खुद को खत्म कर लेता है। लेकिन शायद ही आपने असल जिंदगी में सुना हो कि दिल टूटने के बाद देश की सबसे बड़ी नौकरी हांसिल करके कलेक्टर बन जाए। ऐसी ही एक कहानी है उत्तर प्रदेश के जौनपुर के आईएएस अभिषेक सिंह की। आईएएस अभिषेक सिंह इन दिनों दिल्ली में डिप्टी कमिश्नर के पद पर तैनात हैं। दरअसल, अभिषेक को जब प्यार में बेवफाई मिली तो उन्होंने पहले तो खुद करने का सोचा। लेकिन फिर ऐसा जोश आया कि सबसे कठिन परीक्षा की तैयारी की और सफल भी हुए। अभिषेक सिंह एक्टिंग में अधिक शौक रखते हैं। बॉलीवुड सिंगर जुबीन नौटियाल के साथ ‘तुझे भूलना चाहा’ गाने पर दिखे। इसके बाद बहुचर्चित वेबसीरीज Delhi crime 2 में भी काम किया। अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी आईएएस हैं।
यूपी के जौनपुर से हैं अभिषेक सिंह, पत्‍नी भी है IAS
आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह एक बेहतरीन नौकरशाह हैं। वह उत्तर प्रदेश के जौनपुर के रहने वाले हैं। इनका परिवार अभी भी यहीं रहता है। दिल्ली में डिप्टी कमिश्नर के रूप में सेवा देने वाले अभिषेक सिंह ने 2011 में यूपीएससी परीक्षा पास की थी। अभिषेक की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी आईएएस हैं। आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल की वर्तमान पोस्टिंग वाणिज्य विभाग, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार में है।
यह भी पढ़े – स्वदेशी 5-जी नेटवर्क तैयार, आईआईटी ने की पहली वीडियो कॉल, इस तरह आसान करेगा काम

प्‍यार में मिली बेवफाई तो बने आईएएस
अभिषेक सिंह अधिकारी और फिल्मी जीवन के पीछे उनका बीता हुआ कल है। जानकारी के अनुसार जब अभिषेक यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे, तब उन्‍हें एक लड़की से प्यार हुआ था। शादी भी करना चाहते थे। लेकिन उन्हें प्यार में धोखा मिला। अभिषेक सिंह डिप्रेशन में चले गए। अपनी जान देने तक की बात सोचने लगे थे। लेकिन अपने दर्द को अपनी ताकत बनाई। यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण की। ब्रेकअप के चलते ही बॉलीवुड के गाने में भी दिखे।

2011 में UPSC ने हासिल की थी रैंक
जब अभिषेक सिंह का पहला गाना ‘दिल तोड़ के’ रिलीज हुआ था, तब उन्‍होंने एक इंटव्‍यू में अपनी कहानी सुनाई । अभिषेक ने तब बताया कि ब्रेकअप के दर्द उबरने में उन्‍हें एक साल का समय लगा। गर्लफ्रेंड की यादों से छुटकारा पाने के लिए पढ़ाई में खुद को झोंक दिया और 2011 में यूपीएससी की परीक्षा में 94वां रैंक हासिल किया।
यह भी पढ़े – इन बड़े विषयों में लड़कों को पछाड़ रहीं लड़कियां, पढ़िए यूनेस्को की रिपोर्ट

दिल्ली क्राइम का हिस्सा कैसे बने?

इंटरव्यू में अभिषेक सिंह ने बताया था कि नेटफ्लिक्स की टीम ने उनसे दिल्ली क्राइम देखे जाने की बात पूछी और कहा कि आपने एक्टिंग में क्या क्या किया है? दरअसल, नेटफ्लिक्स की टीम ने उन्हें एक्टर समझ लिया था। उनके सवालों पर अभिषेक सिंह और मुकेश छाबड़ा दोनों हंस पड़े थे। फिर मुकेश छाबड़ा ने उन्हे बताया कि ये एक्टर नहीं बल्कि दिल्ली के डिप्टी कमिश्नर हैं। यहां दिल्ली क्राइम का हिस्सा बनने की शुरुआत हुई।
चार लाइन के डायलॉग में मिला रोल

अभिषेक सिंह के अनुसार नेटफ्लिक्स की टीम को ये जानकर हैरानी हुई कि वे एक्टर नहीं हैं। उन्हें ये भी लगा कि एक एक्टर को क्राइम के बारे में इतनी जानकारी कहां से हैं। फिर क्या अभिषेक सिंह को सीरीज में ऑफिसर का रोल करने के लिए कहा गया। अभिषेक सिंह ने एक्टिंग ना आने की बात कही लेकिन किसी तरह उन्हें मना लिया गया। उनको चार लाइन का डायलॉग दिया गया और कैमरे के सामने बोलने के लिए कहा गया। कैमरे के सामने अभिषेक सिंह के आत्मविश्वास को देख सब हैरान रह गए। और इस तरह दिल्ली क्राइम के दूसरे सीजन में आईएएस का रोल मिला।

Home / Lucknow / कौन हैं ये यूपी के हीरो जो बेवफाई में बन गए आईएएस, Delhi Crime 2 में दिखेगा असल किरदार, पत्नी भी हैं IAS

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो