scriptलॉकडाउन 4 खत्म होने के बाद जून के लिए इन एयरलाइन कंपनियों ने शुरू की बुकिंग | indigo spicejet airlines resume booking for june after lockdown 4 | Patrika News

लॉकडाउन 4 खत्म होने के बाद जून के लिए इन एयरलाइन कंपनियों ने शुरू की बुकिंग

locationलखनऊPublished: May 19, 2020 11:39:56 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

लॉकडाउन-4 खत्म होने के बाद जून में कुछ एयरलाइन कंपनियों ने उड़ानों की बुकिंग शुरू करने की योजना तय की है

लॉकडाउन 4 खत्म होने के बाद जून के लिए इन एयरलाइन कंपनियों ने शुरू की बुकिंग

लॉकडाउन 4 खत्म होने के बाद जून के लिए इन एयरलाइन कंपनियों ने शुरू की बुकिंग

लखनऊ. लॉकडाउन-4 (Lockdown 4) खत्म होने के बाद जून में कुछ एयरलाइन कंपनियों (Air ticket booking) ने उड़ानों की बुकिंग शुरू करने की योजना तय की है। 25 मार्च से निलंबित हुई सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 31 मई तक बंद हैं और उनका परिचालन शुरू करने के संबंध में सरकार की ओर से कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं हुआ है।
15 जून से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग

घरेलू विमानन कंपनियों ने जून के दूसरे सप्ताह से उड़ानों की बुकिंग शुरू कर दी है। 15 जून से चलने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शरू की गई है।
घरेलू उड़ानों के लिए भी बुकिंग शुरू

इंडिगो और विस्तारा ने घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग सेवा शुरू कर दी है। हालांकि, बुकिंग शुरू करने के लिए स्पाइसजेट, इंडिगो, विस्तारा और गोएयर की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आयी है। सोमवार को भारतीय हवाई यात्री एसोसिएशन (एपीएआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधाकर रेड्डी ने बुकिंग शुरू करने के लिए कुछ एयरलाइन कंपनियों की आलोचना की। उन्होंने एक ट्वीट में दावा किया है कि हम समझते हैं कि 6ई (इंडिगो), स्पाइसजेट, गोएयर ने यह सोचते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है कि एक जून से परिचालन शुरू हो जाएगा। कृपया इनके चक्कर में ना पड़ें। आपका पैसा उधार खाते में चला जाएगा, बेहतर है उसे अपने पास सुरक्षित रखें।
गौरतलब है कि इससे पहले 9 मई को शारजाह से उत्तर प्रदेश के लिए उड़ान सेवा शुरू की गई थी। यूपी के 182 यात्रियों को लेकर एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर IX184 B738 लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंची थी। यहां से सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद उन्हें क्वारंटाइन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो