scriptमहंगाई: ₹30 किलो महंगी हो गई अरहर की दाल | Patrika News
लखनऊ

महंगाई: ₹30 किलो महंगी हो गई अरहर की दाल

बढ़ती गर्मी के साथ-साथ हरी साग-सब्जियों की कीमतों में भी इजाफा हो गया है। वहीं, दूसरी तरफ, रोज रसोई में बनने वाली अरहर की दाल के दाम में भी फिर से बढ़ोत्तरी हो गई है। आइये जानते हैं लखनऊ मंडी के ताज़ा भाव…

लखनऊMay 23, 2024 / 10:25 am

Ritesh Singh

Arhar Dal Price

Arhar Dal Price

गरीब आदमी के लिए दाल खाना भी अब महंगा हो गया है, क्योंकि मात्र 15 दिनों में दाल की कीमतों में ₹30 प्रति किलो की वृद्धि होने के बाद, फुटकर बाजार में दाल की कीमतें ₹180 प्रति किलो हो गई हैं, जो कि 15 दिन पहले ₹150 प्रति किलो के भाव में बिक रही थी।
Arhar Dal Price
लखनऊ दाल एंड राइस मिल्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष भारत भूषण गुप्ता का कहना है कि देश में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और कर्नाटक में सबसे अधिक अरहर की पैदावार होती है, लेकिन इन राज्यों में भी फसल कमजोर हुई है। सरकार विदेशों से आयात कर रही है, लेकिन वहां से भी महंगी अरहर आ रही है, इसलिए कीमतें बढ़ी हुई हैं। अरहर दाल थोक बाजार में ₹162 प्रति किलो के भाव से बिकी।
Arhar Dal Price
भारत भूषण गुप्ता का कहना है कि फिलहाल कीमतों में नवंबर तक कोई कमी होने की आशा नहीं है। दिसंबर में नई फसल आने के बाद ही कीमतों में कमी होगी। वहीं, चना दाल की कीमतों में ₹5 प्रति किलो की वृद्धि हुई है।
Arhar Dal Price

थोक बाजार में दाल की कीमतें:

सूरज मखी ब्रांड: ₹162 प्रति किलो
पखराज ब्रांड: ₹166 प्रति किलो
डायमंड ब्रांड: ₹135 प्रति किलो
माधुरी ब्रांड: ₹131 प्रति किलो

Hindi News/ Lucknow / महंगाई: ₹30 किलो महंगी हो गई अरहर की दाल

ट्रेंडिंग वीडियो