scriptLS Polls: पीएम मोदी, राजनाथ, राहुल और स्मृति की सीटों पर कम मतदान, अखिलेश की सीट पर 60% से ज्यादा वोटिंग | LS Polls Less voting on seats of PM Modi, Rajnath, Rahul and Smriti 60 percent voting on Akhilesh seat | Patrika News
लखनऊ

LS Polls: पीएम मोदी, राजनाथ, राहुल और स्मृति की सीटों पर कम मतदान, अखिलेश की सीट पर 60% से ज्यादा वोटिंग

LS Polls: पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी और राहुल गांधी की सीट पर 60% से कम वोटिंग हुई है।

लखनऊJun 03, 2024 / 09:23 am

Sanjana Singh

LS Polls

LS Polls

LS Polls: यूपी में दिग्गजों की सीट पर ही कम मतदान हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी और विपक्ष के प्रमुख चेहरा राहुल गांधी की सीट पर 40 फीसदी से ज्यादा मतदाता बूथों तक नहीं पहुंचे। यही नहीं कई केंद्रीय मंत्रियों की सीटों पर उस चरण के औसत से भी कम मतदान हुआ।

राजनाथ सिंह की सीट पर 58% वोटिंग

पांचवें चरण में शामिल रही लखनऊ सीट से भाजपा के कद्दावर नेता राजनाथ सिंह चुनाव मैदान में हैं। लखनऊ में इस चरण के औसत मतदान 58.02 प्रतिशत से भी कम वोट पड़े। इसी तरह अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी प्रत्याशी हैं। यह सीट भी पांचवें चरण में शामिल थी और यहां इस चरण के औसत मतदान से 3.68 प्रतिशत कम मतदान हुआ।
फतेहपुर से केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति मैदान में हैं। यहां भी पांचवें चरण के औसत के बराबर मतदान नहीं रहा। यही हाल मुजफ्फरनगर में भी रहा। वहां से केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान प्रत्याशी हैं। पहले चरण में औसत मतदान 61.11 प्रतिशत रहा, लेकिन संजीव बालियान की सीट पर 59.13 प्रतिशत वोटर ही बूथ तक आए।
यह भी पढ़ें

Phalodi Satta Bazar और Exit Poll के आंकड़ों में भारी अंतर! जानें भाजपा को मिल रही कितनी सीटें

PM नरेंद्र मोदी की सीट पर 60% नहीं पहुंचा मतदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के क्षेत्र वाराणसी, राहुल गांधी के क्षेत्र रायबरेली, मेनका गांधी के क्षेत्र सुल्तानपुर, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के क्षेत्र मिर्जापुर धर्मेंद्र यादव के क्षेत्र आजमगढ़ में वोटिंग संबंधित चरणों के औसत से भी ज्यादा रहा, लेकिन 60 फीसदी तक नहीं पहुंच सकी।

अखिलेश यादव की सीट पर मतदान 60% से भी ज्यादा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की सीट कन्नौज, केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय की सीट चंदौली, केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी की सीट महराजगंज, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी की सीट लखीमपुर खीरी में मतदान 60 प्रतिशत से अधिक रहा। इन चारों सीटों पर मतदान उन चरणों के औसत मतदान से अधिक रहा।

Hindi News/ Lucknow / LS Polls: पीएम मोदी, राजनाथ, राहुल और स्मृति की सीटों पर कम मतदान, अखिलेश की सीट पर 60% से ज्यादा वोटिंग

ट्रेंडिंग वीडियो