script 4 राज्यों में बीएसपी को हार मिलने पर मायावती ने ईवीएम पर फोड़ा हार का ठीकरा,10 दिसंबर को बुलाई बैठक | Mayawati called a meeting on December 10 after BSP lost in 4 states | Patrika News

4 राज्यों में बीएसपी को हार मिलने पर मायावती ने ईवीएम पर फोड़ा हार का ठीकरा,10 दिसंबर को बुलाई बैठक

locationलखनऊPublished: Dec 04, 2023 11:06:38 am

Submitted by:

Anand Shukla

4 राज्यों के विधानसभा चुनाव में बसपा को करारी हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद मायावती ने अब हार की समीझा करने के लिए 10 दिसंबर को बीएसपी नेताओं की लखनऊ में बैठक बुलाई है।

Mayawati called a meeting on December 10 after BSP lost in 4 states
4 राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली हार की समीझा करने के लिए मायावती ने बीएसपी नेताओं की बैठक बुलाई है।
5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम मिजोरम को छोड़कर बाकी राज्यों के आ सामने चुके हैं। तीन राज्यों में बीजेपी की सरकार बनने जा रहे हैं। वहीं, तेलगांना में कांग्रेस की सरकार बनेगी। इसके अलावा मिजोरम की बात करें तो खबर लिखने तक Zoram People’s Movement यानी ZPM की मिजोरम में सरकार बनने जा रही है। हालांकि, अभी फाइनल रिजल्ट आना बाकी है।
4 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में बसपा ने भी ताल ठोका था। लेकिन बीएसपी की अब तक की सबसे खराब प्रदर्शन रहा है। इन राज्यों में बीएसपी को करारी हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद बसपा सुप्रीमों ने सोशल मीडिया 'x' पर पोस्ट करके अपनी प्रतिक्रिया दी।
यह भी पढ़ें

संसद शीतकालीन सत्र: मायावती और अखिलेश यादव आए एक साथ, जातीय जनगणना पर बढ़ सकती है बीजेपी की मुश्किलें

ये परिणाम गले के नीचे उतर पाना मुश्किल- मायावती
बसपा सुप्रीमों मायावती ने लिखा, "देश के चार राज्यों में अभी हाल ही में हुए विधानसभा आमचुनाव के आए परिणाम एक पार्टी के पक्ष में एकतरफा होने से सभी लोगों का शंकित, अचंभित व चिन्तित होना स्वाभाविक, क्योंकि चुनाव के पूरे माहौल को देखते हुए ऐसा विचित्र परिणाम लोगों के गले के नीचे उतर पाना बहुत मुश्किल।"
"लोगों की नब्ज पहचानने में भयंकर ’भूल-चूक’ का विषय"
पूरे चुनाव के दौरान माहौल एकदम अलग व काँटे के संघर्ष जैसा दिलचस्प, किन्तु चुनाव परिणाम उससे बिल्कुल अलग होकर पूरी तरह से एकतरफा हो जाना, यह ऐसा रहस्यात्मक मामला है जिसपर गंभीर चिन्तिन व उसका समाधान जरूरी। लोगों की नब्ज पहचानने में भयंकर ’भूल-चूक’ चुनावी चर्चा का नया विषय।
इस चुनाव के माहौल में नई जान लाई बीएसपी
बीएसपी के सभी लोगों ने पूरे तन, मन, धन व दमदारी के साथ यह चुनाव लड़ा, जिससे माहौल में नई जान आई, किन्तु उन्हें ऐसे अजूबे परिणाम से निराश कतई भी नहीं होना है बल्कि परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के जीवन संघर्षों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने का प्रयास करते रहना है।
10 दिसम्बर को बुलाई बैठक
इस चुनावी परिणाम के संदर्भ में जमीनी रिपोर्ट लेकर आगे लोकसभा चुनाव की नए सिरे से तैयारी पर विचार-विमर्श के लिए पार्टी की आल इण्डिया की बैठक आगामी 10 दिसम्बर को लखनऊ में आहुत। चुनाव परिणाम से विचलित हुए बिना अम्बेडकरवादी मूवमेन्ट आगे बढ़ने का हिम्मत कभी भी नहीं हारेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो