scriptयूपी में हॉटस्पॉट इलाकों में ड्रोन से हो रही निगरानी, बाहर निकले तो होगी एफआईआर | Monitoring from drones in hotspot areas and FIR will be out if exited | Patrika News
लखनऊ

यूपी में हॉटस्पॉट इलाकों में ड्रोन से हो रही निगरानी, बाहर निकले तो होगी एफआईआर

उत्तर प्रदेश में जिन 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाके सील किए गए हैं। उन हॉटस्पॉट इलाकों में उत्तर प्रदेश पुलिस ने ड्रोन के माध्यम से निगरानी करना शुरू कर दिया है।

लखनऊApr 09, 2020 / 03:46 pm

Neeraj Patel

यूपी में हॉटस्पॉट इलाकों में ड्रोन से हो रही निगरानी, बाहर निकले तो होगी एफआईआर

यूपी में हॉटस्पॉट इलाकों में ड्रोन से हो रही निगरानी, बाहर निकले तो होगी एफआईआर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में जिन 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाके सील किए गए हैं। उन हॉटस्पॉट इलाकों में उत्तर प्रदेश पुलिस ने ड्रोन के माध्यम से निगरानी करना शुरू कर दिया है। साथ ही लखनऊ के 12 हॉटस्पॉट इलाको में यूपी पुलिस ने भी अपनी सख्ती बढ़ा दी है। अगर इलाकों से कोई भी व्यक्ति बाहर निकलता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही यूपी पुलिस ने 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों में बाहर निकलने वालों पर एफआईआर दर्ज करना भी शुरू कर दिया है।

बता दें कि जो भी व्यक्ति सील किए हॉटस्पॉट इलाकों में रह रहा है वह घर से बिल्कुल भी बाहर न निकलें। अगर कोई बाहर निकलता है तो उसके खिलाफ यूपी पुलिस कड़ी कार्रवाई करते हुए अब एफआईआर दर्ज करेगी। लखनऊ पुलिस की टीम ने शहर के सदर बाजार जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है। इसके साथ ही माना जा रहा है कि सीएम योगी स्वयं इन सदर इलाके सहित कई क्षेत्रों का दौरा भी कर सकते हैं। हॉटस्पॉट इलाकों के लोग छतों पर घूम रहे या गलियों में, ड्रोन के जरिए यूपी पुलिस पूरी तरह से मॉनीटरिंग कर रही है।

ये भी पढ़ें – यूपी में 40 वर्ष से कम आयु के 60 प्रतिशत हैं कोरोना संक्रंंमित, 10 वर्ष से कम उम्र के छह कोविड-19 रोगी

सीएम योगी ने बुधवार को निर्देश दिए कि यूपी में सभी लोगों को मास्क पहनना होगा। पूरी शक्ति से इन निर्देशों का पालन कराया जाए। सीएम ने कहा कि यूपी के 15 जिलों में सील किए गए हॉटस्पॉट इलाकों में पूरी सावधानी बरती जाए। यहां लोगों को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाए। वहीं कोरोना वारियर्स के जरिए हॉटस्पॉट के इलाकों में सभी को दूध, राशन, फल, सब्जी, उपलब्ध कराई जाए। सीएम ने साथ ही निर्देश दिया कि लॉक डाउन तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने की दिशा में सभी कदम उठाए जाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो