scriptJobs In UP: उत्तर प्रदेश में 4821 नौकरियों का सुनहरा मौका, पंचायतीराज विभाग ने जारी किया नोटिफिकेशन | Panchayati Raj Department issued notification for 4821 jobs in Uttar Pradesh Jobs In UP | Patrika News
लखनऊ

Jobs In UP: उत्तर प्रदेश में 4821 नौकरियों का सुनहरा मौका, पंचायतीराज विभाग ने जारी किया नोटिफिकेशन

UP Panchayat Sahayak Bharti 2024 : उत्तर प्रदेश में 12वीं पास बच्चों के लिए पंचायत सहायक की भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए के लिए आवेदन मुफ्त है साथ ही इसका फॉर्म ऑफलाइन जमा करना है।

लखनऊJun 09, 2024 / 08:01 pm

Prateek Pandey

UP Panchayat Sahayak Bharti 2024

UP Panchayat Sahayak Bharti 2024

Panchayat Sahayak Bharti 2024: उत्तर प्रदेश के पंचायतीराज विभाग ने 4821 खाली पदों पर भर्ती निकाली है। पंचायत सहायक/अकाउंटेंट/डेटा एंट्री ऑपरेटर की पंचायतवार वैकेंसी और आवेदन फॉर्म पंचायतीराज विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

उत्तर प्रदेश के पंचायतीराज विभाग में निकली भर्ती के लिए आवेदन 15 जून 2024 से शुरू हो जाएंगे। भर्ती के आवेदन की अंतिम तारीख 30 जून रखी गई है। पंचायत सहायक/अकाउंटेंट कम डेटा एंट्री ऑपरेटर की पंचायतवार वैकेंसी और आवेदन फॉर्म पंचायतीराज विभाग की वेबसाइट panchayatiraj.up.in और prdfinance.up.gov.in पर दिया गया है।

क्या है Panchayat Sahayak Bharti 2024 की योग्यता?

पंचायत सहायक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की आयु 18 से 40 साल के बीच की होनी चाहिए। आवेदकों को उसी ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए जिसके लिए वो आवेदन कर रहे हैं। पंचायतें जिस श्रेणी में आरक्षित हैं उन पंचायतों में उसी श्रेणी के पंचायत सहायक का इलेक्शन किया जाएगा। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम उम्र में छूट मिलेगी। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना जरूरी है।

क्या है पंचायत सहायक की चयन प्रक्रिया

पंचायत सहायक (Panchayat Sahayak Bharti) पद पर सेलेक्शन 10वीं और 12वीं में मिले अंकों के प्रतिशत के आधार पर बनी मेरिट से ही होगा। अगर दो उम्मीदवारों के नंबर बराबर हैं तो इसमें से ज्यादा उम्र वाले कैंडिडेट का चयन किया जाएगा। अगर उम्र और अंक दोनों समान हुए तो जिसने पहले आवेदन किया होगा उसका सेलेक्शन होगा। 

Hindi News/ Lucknow / Jobs In UP: उत्तर प्रदेश में 4821 नौकरियों का सुनहरा मौका, पंचायतीराज विभाग ने जारी किया नोटिफिकेशन

ट्रेंडिंग वीडियो