scriptPhalodi Satta Bazar की भविष्यवाणी निकली झूठी, सपा ने तोड़ दिया 25 साल का रिकॉर्ड, बीजेपी सिमटी | Phalodi Satta Bazaar prediction fails bjp lost SP-Congress winning more seats | Patrika News
लखनऊ

Phalodi Satta Bazar की भविष्यवाणी निकली झूठी, सपा ने तोड़ दिया 25 साल का रिकॉर्ड, बीजेपी सिमटी

Phalodi Satta Bazar: उत्तर प्रदेश के रुझानों को देखते हुए फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी झूठी होती दिख रही है।

लखनऊJun 04, 2024 / 05:40 pm

Gausiya Bano

phalodi satta bazar

फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी हुई फेल

Phalodi Satta Bazar: उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों के रुझान आने के बाद फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी झूठी साबित होती दिख रही है। दरअसल, चुनाव नतीजे आने से पहले फलोदी सट्टा बाजार ने भविष्यवाणी की थी कि यूपी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) 65 से 70 सीटें जीत सकती है। वहीं समाजवादी पार्टी (SP) 10 से 15 सीटों पर ही जीत हासिल कर सकती हैं। हालांकि, जब काउंटिंग शुरू हुई तो तस्वीर सट्टा बाजार की भविष्यवाणी से बिल्कुल उलट रही।

सपा को 25 साल बाद मिली ऐसी सफलता

यूपी में अखिलेश यादव की सपा ने 37 सीटों पर बढ़त कायम की है। अगर रुझान नतीजों में बदल जाते हैं तो 25 साल बाद यह अखिलेश का सबसे अच्छा प्रदर्शन साबित होगा। समाजवादी पार्टी ने इससे पहले 1999 के आम चुनावों में 41 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी, फिर साल 2004 में सपा के 36 सासंद और 2009 में 23 सासंद जीते थे। इसके बाद 2014 और 2019 में बीजेपी की लहर में सपा के खाते में सिर्फ 5 सीटें ही आई थीं। ऐसे में इस बार अगर सपा को 37 सीटें मिलती हैं तो यह अखिलेश यादव की बड़ी सफलता होगी।

यह भी पढ़ें

अयोध्या में बीजेपी को सपा से हारते देख सोशल मीडिया यूजर्स ले रहे मजे, मजेदार मीम्स हुए वायरल

निर्वाचन आयोग के ताजे आंकड़े

निर्वाचन आयोग के ताजे आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी के खाते में अभी तक 32 सीटें और सपा के खाते में 36 सीटें जा रही हैं। वहीं कांग्रेस अब तक 6 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है।

Hindi News/ Lucknow / Phalodi Satta Bazar की भविष्यवाणी निकली झूठी, सपा ने तोड़ दिया 25 साल का रिकॉर्ड, बीजेपी सिमटी

ट्रेंडिंग वीडियो