script शिक्षक अभ्यर्थियों के हाथ-पैर टांग कर वैन में कसकर ले गई पुलिस, BJP कार्यालय के बाहर दे रहे थे धरना | Police took teacher candidates in van hanging their hands and legs | Patrika News

शिक्षक अभ्यर्थियों के हाथ-पैर टांग कर वैन में कसकर ले गई पुलिस, BJP कार्यालय के बाहर दे रहे थे धरना

locationलखनऊPublished: Nov 26, 2023 06:11:37 pm

Submitted by:

Aniket Gupta

Teachers Candidate Protest: 69000 असिस्टेंट शिक्षक भर्ती में कथित आरक्षण घोटाले के संबंध में बीते दिन यानी शनिवार को शिक्षक अभ्यर्थियों ने राजधानी लखनऊ में बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को पुलिस बलपूर्वक वैन में ले गई।

lucknow_news_protest_.jpg
शिक्षक अभ्यर्थियों के हाथ-पैर टांग कर वैन में कसकर ले गई पुलिस, BJP कार्यालय के बाहर दे रहे थे धरना
Teachers Candidate Protest: 69000 असिस्टेंट शिक्षक भर्ती में कथित आरक्षण घोटाले के संबंध में बीते दिन यानी शनिवार को शिक्षक अभ्यर्थियों ने राजधानी लखनऊ में बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। अभ्यर्थी भर्ती में न्याय दिए जाने की मांग कर रहे थे, जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने धरनारत अभ्यर्थियों को बलपूर्वक बस में बैठाकर इको गार्डन ले गई और छोड़ दिया। पूरी घटना का वीडियो सामने आया है।
यूजर ने सोशल मीडिया के जरिए कसा तंज
यूपी में शिक्षक भर्ती में आरक्षण का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हाल ही में अभियर्थियों ने राजधानी लखनऊ में बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव भी किया, जिसमें उन्होंने मांग रखते हुए कहा था कि हाईकोर्ट के फैसले के करीब 8 महीने बाद भी अब तक उस निर्देश का पालन क्यों नहीं किया गया। अभी तक नियुक्ति क्यों नहीं हुई। लगातार ये मामला गरम होता नजर आ रहा है। करीब 4 दिन पहले सोशल मीडिया पर एक यूजर ने सरकार पर तंज कसते हुए लिखा, “तेरी मोहब्बत में हो गए फना, मांगी थी नौकरी, थमा दिया आटा, दाल और चना” और साथ ही कुछ तस्वीरें शेयर की।

ट्रेंडिंग वीडियो