scriptकांग्रेस की बैठक के बीच बड़ी खबर, राहुल और प्रियंका यूपी से नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव! | Rahul and Priyanka will not contest elections from UP | Patrika News
लखनऊ

कांग्रेस की बैठक के बीच बड़ी खबर, राहुल और प्रियंका यूपी से नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव!

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की ओर से बड़ी खबर सामने आ रही है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी यूपी से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।
 

लखनऊMar 19, 2024 / 12:24 pm

Aniket Gupta

rahul_and_priyanka_lok_sabha_election_.png

Rahul and Priyanka will not contest elections from UP

Lok Sabha Election 2024: आज यानी मंगलवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हो रही है, जिसमें 2024 चुनाव के लिए पार्टी के घोषणा पत्र पर चर्चा की होनी है। बैठक में चुनावी रणनीति पर भी चर्चा होगी। इसके अलावा उम्मीदवारों के चयन के लिए आज और कल केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक होगी। इसी बीच गांधी परिवार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के अनुसार, राहुल (Rahul Gandhi) और प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने लोकसभा चुनाव में यूपी से दूरी बना ली है। यानी आगामी लोकसबा चुनाव में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी यूपी से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। पहले इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल गांधी यूपी की अमेठी सीट (Amethi Lok Sabha Seat) से चुनावी मैदान में उतरेंगे और प्रियंका गांधी रायबरेली की कमान संभालेंगी। लेकिन, अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि अब दोनों नेता यूपी से चुनाव नहीं लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, दुष्कर्म मामले में पूर्व विधायक की जमानत अर्जी खारिज


यह भी पढ़ें

रामपुर और मुरादाबाद से कौन होगा सपा प्रत्याशी? आजम करेंगे तय

 
https://twitter.com/kharge/status/1769966587468013763?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से ट्विट करते हुए जानकारी दी की इस बैठक में कांग्रेस घोषणापत्र पर गहन विचार-विमर्श किया गया है। साथ ही उन्होंने लिखा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के 5 स्तंभों – किसान न्याय, युवा न्याय, नारी न्याय, श्रमिक न्याय और हिस्सेदारी न्याय में प्रत्येक की 5 गारंटी हैं।
दूसरी तरफ सपा को भी आज बड़ा झटका लगा है। किशोरी से दुष्कर्म के मामले में सपा नेता और पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव की जमानत अर्जी सत्र न्यायालय में पेश की गई। पूर्व विधायक की इस अर्जी को एमपी/एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश नरेंद्र कुमार सिंह की अदालत ने खारिज कर दिया। कोतवाली नगर में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार, 8 साल पहले यानी 29 जनवरी 2016 को एक किशोरी सपा नेता और पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के जीटी रोड स्थित फार्म हाउस पर काम मांगने गई थी। आरोप है कि पूर्व विधायक ने उसे ऊपर वाले कमरे में जाने को कहा और बाद में कमरे में आकर दुष्कर्म किया। उसे बांधकर कमरे में डाल दिया और जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया।

Home / Lucknow / कांग्रेस की बैठक के बीच बड़ी खबर, राहुल और प्रियंका यूपी से नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो