scriptRecruitment will be done soon for ten thousand posts in Uttarakhand | कर लें तैयारी: उत्तराखंड में दस हजार पदों पर जल्द निकलेंगीं भर्तियां | Patrika News

कर लें तैयारी: उत्तराखंड में दस हजार पदों पर जल्द निकलेंगीं भर्तियां

locationलखनऊPublished: Jan 05, 2024 12:42:30 pm

Submitted by:

Naveen Bhatt

विभागों में नौकरी के सपने संजोए बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड में जल्द ही दस हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। बंपर भर्तियों से युवाओं का करिअर चमक उठेगा।

jobs.jpg
प्रतीकात्मक फोटो
उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग में इस साल दस हजार पदों पर भर्ती होगी। देहरादून के सर्वे चौक स्थित आईटीडीए सभागार में गुरुवार को हुए कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि विभाग में आशा, एएनएम, नर्सिंग के पद भरे जा चुके हैं। वहीं, दूसरी ओर अन्य संवर्ग के करीब 10 हजार पद रिक्त चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि खाली चल रहे इन दस हजार पदों को जल्द ही भरने की तैयारी शुरू कर दी गई है।
रुद्रपुर-पिथौरागढ़ में भरे जाएंगे दो हजार पद
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रुद्रपुर और पिथौरागढ़ मेडिकल कॉलेजों के दो हजार पद भरे जाएंगे। ये पद भी दस हजार पदों में शामिल हैं। पद भरे जाने के बाद इन मेडिकल कॉलेजों के संचालन में सुविधा होगी। साथ ही बेरोजगार युवाओं को नौकरी मिलेगी।
लैब तकनीशियन के 977 पद
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बेरोजगार लंबे समय से फार्मासिस्ट और टेक्नीशियन भर्ती वर्षवार मैरिट से कराने की मांग पर मुखर हैं। ऐसे में अब इसे भी नर्सेज भर्ती की तर्ज पर वरिष्ठता से किया जाएगा। कहा कि राज्य में मानकों के अनुसार लैब तकनीशियन के 977 पद खाली चल रहे हैं। साथ ही स्वास्थ्य उपकेंद्रों में फार्मासिस्टों के 300 पद खत्म कर दिए गए थे, जो अब बहाल किए जा रहे हैं।
चार सौ फार्मासिस्ट होंगे भर्ती
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य के मेडिकल कॉलेजों में करीब सौ पद खाली चल रहे हैं। ऐसे में फार्मासिस्ट के भी करीब 400 पदों पर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इससे बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो