scriptकौन हैं संजय सेठ? पहले मुलायम सिंह करीबी थे, अब बिगाड़ रहे सपा का खेल | Sanjay Seth gifted bungalow to Mulayam Singh of 14 crores SP problems increased | Patrika News
लखनऊ

कौन हैं संजय सेठ? पहले मुलायम सिंह करीबी थे, अब बिगाड़ रहे सपा का खेल

उत्तर प्रदेश के सियासत में अचानक संजय सेठ (Who is Sanjay Seth) की चर्चा तेज हो गई है। भाजपा ने इन्हें राज्यसभा चुनाव में आठवें उम्मीदवार के तौर पर उतारा है।

लखनऊFeb 15, 2024 / 06:42 pm

Sanjana Singh

Sanjay Seth in Rajya Sabha, Mulayam Singh Yadav,
राज्‍यसभा चुनाव 2024 को लेकर उत्तर प्रदेश की सियासत में हलचल तेज हो गई है, इसकी वजह हैं संजय सेठ (Sanjay Seth) भाजपा के सात प्रत्याशियों के नामांकन के बाद अब संजय सेठ आठवें उम्‍मीदवार के तौर पर आज यानी 15 फरवरी को नामांकन कर सकते हैं। ऐसे में इस खबर ने समाजवादी पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। आपको बता दें कि संजय सेठ सपा से राज्‍यसभा सांसद और राष्‍ट्रीय कोषाध्‍यक्ष रह चुके हैं।
संजय सेठ 10 अगस्‍त 2019 को समाजवादी पार्टी को छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। फिलहाल, वह भाजपा से ही राज्‍यसभा सांसद हैं। इससे पहले भाजपा ने अपने सात उम्मीदवारों को राज्यसभा चुनाव के लिए उतारा है। वहीं, राज्‍यसभा चुनाव में सपा ने जो तीन उम्‍मीदवार उतारे हैं उनमें यूपी के पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन, चार बार की राज्यसभा सदस्य जया बच्चन और पूर्व सांसद व दलित नेता रामजी लाल सुमन हैं।
यह भी पढ़ें

मोदी की आंधी में गांधी परिवार ने रचा इतिहास, राज्यसभा जाने वाली खानदान की दूसरी सदस्य होंगी सोनिया

दरअसल, यूपी विधानसभा सपा के दो उम्मीदवार आसानी से जीत सकते हैं जबकि तीसरे उम्मीदवार को जीताने के लिए एक वोट की जरूरत है। अब अगर बीजेपी अपना आठवां उम्मीदवार इस चुनाव में नहीं उतारती तो सपा की रास आसान होती। लेकिन राज्यसभा चुनाव 2024 में भाजपा ने अपना आठवां उम्मीदवार उतारकर सपा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

Home / Lucknow / कौन हैं संजय सेठ? पहले मुलायम सिंह करीबी थे, अब बिगाड़ रहे सपा का खेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो