scriptकाठमांडू समेत हिमालय की पहाड़ियों के दर्शन, रेल टूरिज्म कम बजट में घूमाएगा देश | Summer Vacation Tourism Package by IRCTC Know About Flight and Price | Patrika News
लखनऊ

काठमांडू समेत हिमालय की पहाड़ियों के दर्शन, रेल टूरिज्म कम बजट में घूमाएगा देश

Summer Vacation: गर्मियों की छुट्टियों के लिए विशेष हवाई टूर पैकेज आईआरसीटीसी द्वारा उपलब्ध कराया गया है। बेहद कम बजट में देश घूमने का मौका है।

लखनऊApr 28, 2022 / 06:12 pm

Snigdha Singh

Summer Vacation Tourism Package by IRCTC Know About Flight and Price

Summer Vacation Tourism Package by IRCTC Know About Flight and Price

गर्मियों की छुट्टियां हो गई है। कहीं होने वाली है। ऐसे में रेल टूरिज्म एंड कैटरिंग कारपोरेशन ने कोरोना संक्रमण के बाद पहली बार हवाई टूर पैकेज शुरू करने का फैसला किया है। छह दिन और पांच रात के हवाई टूर पैकेज में दो यात्रियों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति को करीब 39 हजार रुपये देने होंगे। सीटों की उपलब्धता तक बुकिंग चालू रहेगी। इस टूर पैकेज में लखनऊ से फ्लाइट पकड़नी होगी। इसमें देश की तमाम बड़ी जगहों पर घूमने को मिलेगा।
आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत सिन्हा ने बताया कि 19 से 24 जून तक के टूर पैकेज में लखनऊ से काठमांडू और काठमांडू से लखनऊ वापसी की सीधी फ्लाइट होगी। तीन यात्रियों के एक साथ ठहरने पर हर एक को 38,850 रुपये देने होंगे। अकेले ठहरने पर 48,500 रुपये देने होंगे। आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com या हेल्पलाइन नंबर – 8287930922 पर जानकारी हासिल कर सकते हैं। यहां से बुकिंग और रास्तों आदि के विषय में पूछ सकते हैं। इसमें सभी सुविधाएं जुड़ी हुई हैं।
यह भी पढ़े – मुख्यमंत्री योगी ने मां से मिलने की बताई वजह, उत्तराखंड में रहेगा तीन दिन का प्रोग्राम

इन जगहों का भ्रमण

काठमांडू में पशुपतिनाथ मंदिर, बौद्धनाथ स्तूप, दरबार स्क्वायर, पोखरा में मनकामना मंदिर, विन्ध्यवासिनी मन्दिर, गुप्तेश्वर महादेव गुफा के दर्शन कराये जाएंगे। हिमालय की पहाड़ियों में सूर्य दर्शन आकर्षण का केंद्र होगा।
खाना की व्यवस्था और वाहन भी

रेल टूरिज्म एंड कॉरपोरेशन द्वारा सभी लोगों को नाश्ता और खाने की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही स्थानीय जगहों पर घूमने के लिए वाहन भी उपलब्ध होंगे। इसके लिए कोई अलग से चार्ज नहीं है। बल्कि इसी टूरिस्ट पैक के अंतर्गत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो