scriptमुख्यमंत्री योगी ने मां से मिलने की बताई वजह, उत्तराखंड में रहेगा तीन दिन का प्रोग्राम | Yogi Adityanath Going to visit Uttarakhand to meet his mother | Patrika News

मुख्यमंत्री योगी ने मां से मिलने की बताई वजह, उत्तराखंड में रहेगा तीन दिन का प्रोग्राम

locationलखनऊPublished: Apr 28, 2022 04:45:43 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

Yogi Uttarakhnad Visit: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर जा रहा है। यहां अपनी मां और परिजनों से बई मुलाकात करेंगे।

Yogi Adityanath Going to visit Uttarakhand to meet his mother

Yogi Adityanath Going to visit Uttarakhand to meet his mother

कहते हैं मां और बच्चे का प्यार इस दुनिया में सबसे अलग है। भले ही वह बड़ा इंसान, बूढ़ा हो या कोई भी परिस्थिति हो। मां शब्द में प्रेम और ममता है। इसी प्रेम और ममता में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार अपनी मां से मिलने उत्तराखंड जा रहे हैं। योगी आदित्यनाथ का ये दौरा 3 दिन का होगा। मूल रूप से उत्तराखंड से ताल्लुक रखने वाले योगी का गांव पौड़ी जिले की यमकेश्वर तहसील का पंचूर है। इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने गांव जाकर मां से मुलाकात करेंगे।
जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिन के उत्तराखंड दौरे में है। जहां अपने परिवार से मुलाकात करेंगे। वहीं डिग्री कॉलेज बिठयानी में अपने गुरु अवैद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण भी करेंगे। उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि योगी के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस प्रोग्राम में मौजूद रहेंगे। 4 और 5 मई के प्रोग्राम के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय से आधिकारिक प्रोग्राम है।
यह भी पढ़े – बुलडोजर नहीं अब ये कैमरा पकडेगा अपराधियों का गिरेबान, योगी सरकार की नई व्यवस्था

मां से मिलने का है मनः योगी
मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के बाद योगी अपने गांव पंचूर भी जाएंगे, जहां उनकी मां और परिजन रहते हैं। साल 2020 में कोविड के दौरान अपने पिता आनंद सिंह रावत के निधन के बाद अब तक योगी अपनी मां ने नहीं मिले हैं, न ही अपने गांव गए हैं। कोटद्वार में जब योगी ने 2022 की चुनावी रैली की थी, तब भी उन्होंने कहा था कि वह अपनी माँ और परिवार से मिलने जल्द गांव पहुंचेंगे। तब से अब योगी मां से मिलेंगे।
यह भी पढ़े – यूपी में कोरोना से मौत, प्रधानमंत्री की बैठक में प्रदेश के लिए तय हुईं ये योजनाएं

आधिकारिक नहीं जारी हुई सूचना

मुख्यमंत्री योगी का उत्तराखंड दौरा लगभग तय है। लेकिन अभी तक आधिकारिक सूचना जारी नहीं हुई है। सूत्रों के अनुसार तीन दिनों के उत्तराखंड दौरे में 4-5 मई को योगी देहरादून और हरिद्धार में रह सकते हैं। यहां यूके के मुख्यमत्रई धामी के साथ दोनों राज्यों के मुद्दों पर बात होगी। अलकनंदा गेस्ट हाउस और यूपी के नये गेस्ट हाउस का उद्घाटन योगी द्वारा किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो