scriptयूपी में कोरोना से मौत, प्रधानमंत्री की बैठक में प्रदेश के लिए तय हुईं ये योजनाएं | Covid cases increased in Uttar Pradesh New Guidelines and Rules | Patrika News

यूपी में कोरोना से मौत, प्रधानमंत्री की बैठक में प्रदेश के लिए तय हुईं ये योजनाएं

locationलखनऊPublished: Apr 28, 2022 01:21:11 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

Corona Update in UP: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना से मौत भी हुई।

Coronavirus In Delhi 1083 Fresh Cases Report Positivity Rate Reached 4.5 Percent

Coronavirus In Delhi 1083 Fresh Cases Report Positivity Rate Reached 4.5 Percent

उत्तर प्रदेश में कोरोना की चौथी लहर की आशंका बढ़ती जा रही है। ऐसा हम नहीं बल्कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना रिपोर्ट का आंकड़े बता रहे हैं। पिछले 24 घंटे में बुधवार देर शाम जारी रिपोर्ट में प्रदेश में 261 केस मिले है, जबकि इस अवधि में एक मरीज की मौत हो गई है। वहीं, दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में मिल रहे केसों ने लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। गाजियाबाद के साथ साथ लखनऊ में भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बीते दिनों लखनऊ के स्कूलों मे भी छात्र पॉजिटिव मिले हैं।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में गाजियाबाद में कुल 75 केस, लखनऊ और आगरा जिले में 18-18 केस मिले हैं। प्रयागराज-वाराणसी में 4-4 कोरोना से पीड़ित मरीज मिले है। वहीं, मेरठ, झांसी और बाराबंकी के 3-3 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। गौतमबुद्धनगर जिले में कोरोना के मामले तेजी से मिलना अभी भी जारी है। यहां एक दिन में 110 केस मिले है। प्रदेश में अब तक 11 करोड़ से अधिक कोविड टेस्ट कर चुके हैं, जबकि कोविड टीके की 31 करोड़ 24 लाख डोज लगाई जा चुकी है। 18+ आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 87% से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है। 15 से 17 आयु वर्ग में 94% किशोरों को पहली खुराक मिल चुकी है।
यह भी पढ़े – कोरोना के बदल रहे लक्षण, संक्रमितों की बढ़ती संख्या में क्या फिर से लग सकता लॉकडाउन
एक मरीज की मौत हुई
पिछले 24 घंटे में 189 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक हुए है। इस तरह अब प्रदेश में 1384 एक्टिव केस है। अमरोहा जिले में 1 मरीज की मौत भी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में दर्ज हुई है। जबकि 24 घंटे में एक भी मरीज नहीं मिला है न ही इस अवधि में कोई मरीज डिस्चार्ज हुआ है। अमरोहा में मौजूदा समय में 2 एक्टिव केस हैं।
बैठक में तय गाइडलाइन
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हम भविष्य की चुनौतियों के दृष्टिगत सभी आवश्यक इंतज़ाम भी कर रहे हैं। प्रदेश में 508 ऑक्सीजन प्लान्ट क्रियाशील हैं, जबकि 42 हजार से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध है। 6000 से अधिक स्थानों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही मास्क अनिवार्य कर दिया। यदि किसी जिले में केस बढ़ते है तो प्रतिबंध लगाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो