scriptUP में सड़कों पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से मिलगा छुटकारा, जानें क्या है सीएम योगी का खास प्लान | there will be regular monitoring of encroachment in uttar prades | Patrika News
लखनऊ

UP में सड़कों पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से मिलगा छुटकारा, जानें क्या है सीएम योगी का खास प्लान

मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अवैध टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड, रिक्शा स्टैंड आदि को तत्काल समाप्त कराया जाए। साथ ही पार्किंग, यातायात आदि की व्यवस्था का आंकलन करें। स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर व्यापारियों से संवाद करें।

लखनऊMay 22, 2022 / 05:08 pm

Jyoti Singh

yogi.jpg
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सड़क सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर हैं। इसी कड़ी में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नगर निकाय सड़क सुरक्षा और अतिक्रमण को लेकर नियमित मानिटरिंग की जाए और प्रत्येक सप्ताह इसकी रिपोर्ट दी जाए। रिपोर्ट में सड़कों पर अतिक्रमण और विभाग द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी देनी होगी। मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने शनिवार को उच्चस्तरीय बैठक में इस बाबत अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही यातायात विभाग के अधिकारियों को फील्ड में उतरने के निर्देश दिए।
ये भी पढ़ें: Gyanvapi Mosque Case: जानें क्या है श्रृंगार गौरी विवाद, क्यों यहां पूजा करने पर लगी थी रोक?

सड़कों पर अतिक्रमण की समस्या समाप्त हो

मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अवैध टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड, रिक्शा स्टैंड आदि को तत्काल समाप्त कराया जाए। ऐसे स्टैंड पर अवैध वसूली और माफिया/आपराधिक प्रवृत्ति के तत्वों की संलिप्तता होती है, इनकी पहचान कर बिना विलम्ब कठोरतम कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि पार्किंग की स्थायी जगह सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़कों पर अतिक्रमण की समस्या को समाप्त करना होगा। स्थानीय प्रशासन के अधिकारीगण व्यापार मंडलों के साथ संवाद कर इसका समाधान सुनिश्चित कराएं।
ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी मामले पर VHP प्रवक्ता का बड़ा हमला, सड़क या हवाई जहाज में नमाज अदा करेंगे तो क्या उसे मस्जिद कहेंगे?

पुर्नवास की विधिवत व्यवस्था के दिए निर्देश

सीएम ने कहा कि पटरी व्यवसायियों के लिए स्थान का चिन्हांकन करते हुए उनके पुर्नवास की विधिवत व्यवस्था की जाए। व्यापारियों से संवाद बनाकर यह सुनिश्चित कराएं की हर दुकान अपनी सीमा के भीतर ही हो। मुख्यमंत्री ने यातायात विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को फील्ड में उतरने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शासन स्तर के विभागीय अधिकारी जिलों में जाएं। पार्किंग, यातायात आदि की व्यवस्था का आंकलन करें। स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर व्यापारियों से संवाद करें।

Home / Lucknow / UP में सड़कों पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से मिलगा छुटकारा, जानें क्या है सीएम योगी का खास प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो