scriptयदि इन तीन बैंकों में आपका खाता है तो यह खबर जरूर पढ़ें | These 3 banks changes transaction Rule SMS charges from 1 Jan 2022 | Patrika News
लखनऊ

यदि इन तीन बैंकों में आपका खाता है तो यह खबर जरूर पढ़ें

सावधान… अलर्ट। उत्तर प्रदेश के बैंक उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ी खबर है। यूपी सहित देश के यदि इन तीन बैंकों में आपका खाता है तो यह खबर जरूर पढ़ें। पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक आफ इंडिया और एचडीएफसी बैंक ने नए साल पर अपनी सेवाओं में कुछ बदलाव किया है।

लखनऊJan 08, 2022 / 03:25 pm

Sanjay Kumar Srivastava

यदि इन तीन बैंकों में आपका खाता है तो यह खबर जरूर पढ़ें

यदि इन तीन बैंकों में आपका खाता है तो यह खबर जरूर पढ़ें

लखनऊ. सावधान… अलर्ट। उत्तर प्रदेश के बैंक उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ी खबर है। यूपी सहित देश के यदि इन तीन बैंकों में आपका खाता है तो यह खबर जरूर पढ़ें। पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक आफ इंडिया और एचडीएफसी बैंक ने नए साल पर अपनी सेवाओं में कुछ बदलाव किया है। पीएनबी ने अपनी जमा सीमा में बढ़ाई है तो स्टेट बैंक ने एटीएम से धन निकलने पर कड़ा पहरा कर दिया है, वहीं एचडीएफसी बैंक ने एसएमएस शुल्क में राहत देकर यूपी के बैंक ग्राहकों को मुस्कुराने का मौका दिया है।
पीएनबी के खाते में 10 हजार जरूरी नहीं तो

जानिए बैंक ने नए नियम लाकर आपके जीवन में क्या बदलाव किए हैं। पीएनबी ने यूपी के बड़े शहरों के लिए एक नया नियम बनाया है। जिसमें कहा गया है कि, अब पीएनबी के बैंक खाते में दस हजार रुपए से कम होने 600 रुपए फीस भरनी पड़ेगी। पहले यह पांच रुपए निर्धारित था। इसके अतिरिक्त अगर बैंक में करंट अकांउट खोल रहे हैं और उस 14 दिन और एक साल के अंदर बंद कर रहे हैं तो जुर्माना लगेगा। यह जुर्माना करीब 800 रुपए है। पहले यह छह सौ रुपए था।
यह भी पढ़ें

Bank Holidays January 2022: जनवरी 2022 में 16 दिन बंद रहेंगे बैंक, कमाल है

एसबीआई में बिना ओटीपी के नहीं निकलेंगे पैसे

एसबीआई एटीएम से अब अगर 10 हजार रुपए की निकासी कर रहे हैं तो बिना ओटीपी के यह पैसा अब नहीं निकलेगा। यानि जैसे ही आप एटीएम से 10 हजार रुपए निकालेंगे तो आपके रजिस्टर्ड मोबाइल पर एक ओटीपी आ जाएगा। फिर उस नम्बर को समिट करने पर ही आपको पैसा मिलेगा। पहले रात के आठ बजे जब पैसा निकाला जाता था तब ही ओटीपी की सुविधा मिलती थी।
यह भी पढ़ें

अलर्ट, एक दिसम्बर से लागू हो रहे ये बड़े बदलाव, ये दो बैंक अपने ग्राहकों को देने जा रहे झटका

एचडीएफसी की एसएमएस सेवा में राहत

एचडीएफसी ने अपने बैंक उपभोक्ताओं को एक बड़ी राहत दी है। बैंक ने इस्टा सर्विस चार्ज में बदलाव किया है। बैंक उपभोक्ता, ग्राहक इस्टा अलर्ट एसएमएस सेवा के लिए प्रति तिमाही के लिए तीन रुपए का भुगतान करता था। पर अब प्रति एसएमएस केवल 20 पैसे के साथ जीएसटी का भुगतान करेगा।

Home / Lucknow / यदि इन तीन बैंकों में आपका खाता है तो यह खबर जरूर पढ़ें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो