scriptपरिवहन निगम कर्मचारियों को बढ़े दर से होगा महंगाई भत्ते का भुगतान | Transport Corporation employees to pay dearness allowance | Patrika News
लखनऊ

परिवहन निगम कर्मचारियों को बढ़े दर से होगा महंगाई भत्ते का भुगतान

परिवहन निगम ने अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ा तोहफा दिया है।

लखनऊApr 13, 2018 / 06:46 pm

Laxmi Narayan Sharma

upsrtc
लखनऊ. परिवहन निगम ने अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ा तोहफा दिया है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के पूर्णकालिक और पेंशनेबुल कार्मिकों को 132 की दर से महंगाई भत्ता देने की स्वीकृति मिल गई है। इस सम्बन्ध में पूर्व में स्वीकृत 125 प्रतिशत महंगाई भत्ते की दर में 07 प्रतिशत की वृद्धि करते हुये कुल 132 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान करने की स्वीकृति शुक्रवार को प्रदान की गई है ।
प्रबंध निदेशक ने जारी किये आदेश

महंगाई भत्ते का भुगतान दिनांक 01.07.2016 से किये जाने के आदेश परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक पी गुरू प्रसाद ने जारी किये हैं । इस आदेश के मुताबिक माह अप्रैल 2018 देय मई 2018 का वेतन 132 प्रतिशत मंहगाई भत्ते की दर स्वीकृत करते हुए आहरित करने की अनुमति प्रदान की गई है । इस आदेश के अलावा परिवहन निगम के सेवानिवृत्त कार्मिको को भी यह लाभ मिलेगा ।
22 हज़ार कर्मचारियों और पेंशनरों को मिलेगा लाभ

जिन पेंशनभोगियों को निगम स्तर से पेंशन का भुगतान किया जा रहा है, उन्हें इसी आदेश के अनुसार 132 प्रतिशत की दर से महंगाई राहत का भुगतान दिनांक 01.07.2016 से पेंशन पर राहत के रूप में किया जायेगा । इससे निगम के लगभग 22 हजार नियमित और पेंशन कर्मी लाभान्वित होगें ।

Home / Lucknow / परिवहन निगम कर्मचारियों को बढ़े दर से होगा महंगाई भत्ते का भुगतान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो