scriptयोगी सरकार ने बदल दिए नियम, 12वीं पास वालों को अब नौकरी के लिए करना होगा ये काम | UP Top News Short News | Patrika News
लखनऊ

योगी सरकार ने बदल दिए नियम, 12वीं पास वालों को अब नौकरी के लिए करना होगा ये काम

एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की टॉप संक्षिप्त न्यूज

लखनऊMay 22, 2022 / 04:58 pm

Karishma Lalwani

yogi_sarkar.jpg

Yogi Adityanath File Photo

यूपी रोडवेज में नौकरी को लेकर बदले नियम

लखनऊ. उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में पांच वर्ष से अनुकंपा नियुक्ति का इंतजार कर रहे मृतक आश्रितों को जल्द ही नौकरी मिलेगी। यूपी रोडवेज में 699 आश्रितों को पहले चरण में परिचालक के पद पर नियुक्ति मिलेगी। उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमंडल ने परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह से मुलाकात के बाद सभी मृतक आश्रितों को नौकरी दिए जाने के लिए पत्र लिखा है। साथ ही सेवा नियमावली में संशोधन करते हुए परिचालक के अलावा अन्य पदों पर भी नियुक्ति दिए जाने की मांग की है। उप्र रोडवेज कर्मचारी संघ के प्रदेश मंत्री सत्यनारायण यादव ने कहा कि 2018 में अंतिम बार 588 मृतक आश्रितों को नौकरी मिली थी। प्रयागराज परिक्षेत्र में 34 मृतक आश्रितों को भी नियुक्ति दिए जाने की मांग की गई है। हालांकि अड़चन यह है कि केवल परिचालक के पद पर ही नियुक्ति दी जा रही है। जिन लोगों ने 12वीं तक की पढ़ाई पूरी नहीं की है, उनके लिए कोई पद नहीं है। यानी परिवहन निगम में किसी भी पद पर तैनात किसी कर्मी की मृत्यु होती है तो उसके बदले सिर्फ बस परिचालक की ही नौकरी मिलेगी।
पांच माह की बेटी को पिता ने पटका जमीन पर

उन्नाव. मौरावां थाना अंतर्गत गांव दरेहटा में रविवार को पांच माह की बच्ची की मौत हो गई। यहां बेड पर लेटी हंस खेल रही पांच माह की बच्ची को उठाकर पिता ने जमीन पर पटक कर मार डाला। उसकी इस हरकत की जानकारी गांव वालों को हुई तो आक्रोश व्याप्त हो गया। बेबस मां बेटी का शव लेकर थाने पहुंची और पति के विरुद्ध तहरीर दी। पुलिस ने हत्यारोपी पिता को पकड़ने का प्रयास शुरू किया है। मौरावां थानांतर्गत गांव दरेहटा निवासी सुरेंद्र चौरसिया रोजाना नशे में घर आता है। इससे परेशान पत्नी पिंकी जब उसे मना करती है तो वह मारपीट करने लगता है। शनिवार रात भी वह नशे में घर पहुंचा तो पत्नी ने उससे नाराजगी जताई। इससे गुस्साए पति ने उसे पीटना शुरू कर दिया। पिटाई से बचने को वह घर से बाहर भाग गई। इसके बाद सुरेंद्र ने बेड पर लेटी हंस खेल रही पांच माह की बेटी शिवांशी को उठाया और जमीन पर नीचे पटक दिया। इससे मासूम की मौत हो गई। इसके बाद सुरेंद्र घर से भाग गया। पुलिस आरोपी की तलाश में है।
यह भी पढ़ें

बीच सड़क प्रेमिका के साथ पति को रंगे हाथ पकड़ी पत्नी, बीच सड़क पर दिया ये काम

नाबालिग से रेप में छात्र गिरफ्तार

कानपुर. फेसबुक पर नाबालिग छात्रा से दोस्ती कर रेप करने के मामले में पुलिस ने लखनऊ के छात्र को गिरफ्तार किया है। छात्रा का आरोप है कि फेसबुक दोस्त लखनऊ निवासी वीरेंद्र सिंह रविवार को कानपुर आया और घुमाने के बहाने मेस्टन रोड स्थित एक होटल में ले गया। जहां कोल्ड ड्रिंक में नशा मिलाकर रेप करने लगा। नशे की हालत में मैंने जैसे ही शोर मचा अगल-बगल के रूम में ठहरे लोग आ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मदद की और आरोपी को पकड़कर कोतवाली ले आई। एसीपी अशोक कुमार ने बताया कि आरोपित छात्र वीरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित छात्रा को मेडिकल परिक्षण के लिए भेजा गया है। आगे की कार्रवाई मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी। आरोपित वीरेंद्र सिंह डी-फार्मा सेकेंड इयर का छात्र है। आरोपित के परिवार वालों को भी बुलाया गया।
नशे में भतीजे ने लगाई चाचा के घर आग

कानपुर. कानपुर के बिल्हौर में ककवन थाना क्षेत्र के फतेहपुर ग्राम पंचायत के भगवानदीन पुरवा गांव में आधी रात को एक मकान में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग से अनाज, नकदी सहित गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया।भगवानदीन पुरवा गांव निवासी राम सेवक ने बताया कि उनका अपने परिवार के ही भतीजे देवा से बीते कई वर्षों से विवाद चला आ रहा है। भतीजा देवा आए दिन नशेबाजी कर उनसे विवाद भी करता है। शनिवार देर शाम भी देवा ने नशेबाजी कर उसके साथ गाली गलौज और मारपीट की। रात में किसी समय उसके घर में आग लगा दी, जिससे उसकी गृहस्थी जलकर राख हो गई। आग लगने से उसका अनाज जिसमें धान 20 बोरी, 50 गेहूं बोरी, पशुओं का भूसा, कपड़े सोने चांदी के आभूषण, करीब 50,000 रुपये नकद सहित तीन बकरी जिंदा जल गई।
यह भी पढ़ें

पत्थर से कूचकर बहू की हत्या, शव को ऐसी जगह छुपाया कि देखने वाले हो गए हैरान

गोरखपुर में खुलेगा डेफ बच्चों के लिए स्कूल

गोरखपुर. डेफ ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली आदित्या यादव को पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों सम्मान मिला। शनिवार को नई दिल्ली स्थित पीएम आवास में मोदी से मिलने के आदित्या खुशी से झूम उठी। प्रधानमंत्री ने आदित्या को अलग से समय दिया और उसके सिर पर हाथ फेरकर अपना आशीर्वाद भी दिया। पीएम मोदी से मिलकर आदित्या उन्हें गोरखनाथ मंदिर का मोमेंटो गिफ्ट किया। आदित्या ने पीएम मोदी से गोरखपुर में डेफ स्कूल खोले जाने का अनुरोध किया। जिस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि जब सोच अच्छी है तो ख्वाहिश भी पूरी होगी। आदित्या गोल्डन गर्ल के नाम से मशहूर है।

Home / Lucknow / योगी सरकार ने बदल दिए नियम, 12वीं पास वालों को अब नौकरी के लिए करना होगा ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो