scriptuttar pradesh top news | Quick Read: ललित वर्मा हत्याकांड में पूजा पाल को क्लीन चिट | Patrika News

Quick Read: ललित वर्मा हत्याकांड में पूजा पाल को क्लीन चिट

सीबीआई ने प्रयागराज के ललित वर्मा हत्याकांड में बसपा की पूर्व विधायक पूजा पाल, उनके भाई और पांच अन्य लोगों को क्लीन चिट दे दी है। सीबीआई ने सितंबर 2019 में एफआईआर दर्ज की थी और उच्च न्यायालय के आदेश पर जांच शुरू की थी।

लखनऊ

Published: August 13, 2021 05:42:00 pm

ललित वर्मा हत्याकांड में पूजा पाल को क्लीन चिट

लखनऊ. सीबीआई ने प्रयागराज के ललित वर्मा हत्याकांड में बसपा की पूर्व विधायक पूजा पाल, उनके भाई और पांच अन्य लोगों को क्लीन चिट दे दी है। सीबीआई ने सितंबर 2019 में एफआईआर दर्ज की थी और उच्च न्यायालय के आदेश पर जांच शुरू की थी। 2016 में 28 वर्षीय ललित कुमार को 3 फरवरी को गोली मार दी गई थी, जिसके बाद उनके पिता विनोद ने मामला दर्ज कराया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि बसपा के पूर्व विधायक पूजा पाल के भाई राहुल पाल, दिलीप पाल, पृथ्वी पाल, राजेश त्रिपाठी, संदीप यादव और मुकेश केसरवानी ने उनके बेटे पर हमला किया था। घटना के वक्त वह, उनका बेटा ललित और भतीजा विक्रम कुमार एक वकील से मिलने जा रहे थे। इस बीच एसयूवी में जा रहे आरोपी ने विक्रम की बाइक को रोका, जिस पर ललित पीछे बैठा था और उसकी गोली मार दी।
Quick Read: ललित वर्मा हत्याकांड में पूजा पाल को क्लीन चिट
Quick Read: ललित वर्मा हत्याकांड में पूजा पाल को क्लीन चिट
15 अगस्त को पीएम मोदी करेंगे लखीमपुर के आदिवासी रामकुमार व सुदामा का सम्मान

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश में लम्बे समय से वंचित रहे वनटांगिया के साथ ही थारू आदिवासी अब मुख्यधारा में आ चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहां अपनी कर्मस्थली गोरखपुर के आसापास के वनटागिया गांव को पहचान दिलाई, वहीं लखीमपुर खीरी के थारू आदिवासी समुदाय को भी मुख्यधारा से जोड़ा। अब वनटांगिया गांव के रामगणेश और थारू समुदाय के रामकुमार और सुदामा राना को पीएम नरेंद्र मोदी देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर नई दिल्ली में सम्मानित करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के जिन वनटांगिया गांवों को पहचान दिलाई, उनका सम्मान अब दिल्ली में होगा। वनटांगिया गांव तिकोनिया नंबर तीन के रामगणेश स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय समारोह में विशेष अतिथि होंगे। उन्हें समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। इस समारोह में उत्तर प्रदेश से 10 लोगों को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है।
प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी की हत्या

गोरखपुर. रामगढ़ ताल के गायघाट गांव में रात में प्रेमिका से मिलने गए पुजारी के बेटे की बेरहमी से पिटाई कर दी गई। घटना के बाद आरोपितों ने चोरी करने के इरादे से घर में घुसने का आरोप लगाते हुए युवक को रामगढ़ ताल पुलिस के हवाले कर दिया। लहसड़ी गांव के बरबसपुर टोला निवासी अमर सिंह चौराहे पर स्थित शिव मंदिर के पुजारी हैं। उनका 24 वर्षीय बेटा गौतम मंदिर के पास ही साइकिल बनाने की दुकान चलाता था। रात में 10 बजे गौतम किसी से मिलने की बात कहकर घर से निकला। देर रात तक न लौटने पर परिवार वालों ने खोजबीन शुरू की। गौतम के घर न लौटने पर भाई प्रमोद और पिता अमर सिंह आसपास के इलाके में ढूंढ रहे थे। इस बीच सूचना मिली कि गायघाट गांव में गौतम को कुछ लोगों ने पीट दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस उसे अपने साथ थाने ले गई। पुलिसकर्मियों से पूछने पर पता चला कि चोरी करने के इरादे से घर में घुसने का आरोप लगाते हुए गायघाट गांव के लोगों ने पीटा है।
एक दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

गोरखपुर. एक दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ काेविंद के आगमन को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा है। अभी तक कोई आधिकारिक कार्यक्रम तो जारी नहीं हुआ है लेकिन संभावना जताई जा रही है कि शिलान्यास एवं लोकार्पण स्थलों पर राष्ट्रपति 40-40 मिनट समय दे सकते हैं। दोनों ही स्थान पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सभा को भी संबोधित करेंगे। राष्ट्रपति 28 अगस्त को भटहट क्षेत्र के पिपरी में बन रहे महायोगी गुरु गोरक्षनाथ आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में और मानीराम सोनबरसा में बने गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे। राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए उनके हेलीकाप्टर को उतारने पर मंथन जारी है। प्रशासन की ओर से शिलान्यास कार्यक्रम स्थल के पास ही हेलीकाप्टर उतारने की कोशिश की जा रही है लेकिन कई दिनों तक पानी लगा होने के कारण वहां स्थिति नहीं बन पा रही।
छोटे भाई के सम्मान से ईष्या में कर दिया कत्ल

सुल्तानपुर. धम्मौर क्षेत्र के हाजीपट्टी गांव निवासी अलीम खान अमेठी जिले के जामो में स्थित एसबीआई बैंक में कर्मचारी हैं। अलीम का छोटा बेटा अब्दुल नबी खान (25) गत शनिवार की रात मकान के दूसरी मंजिल पर स्थित कमरे में सो रहा था, जबकि बड़ा भाई आखिर खान बगल के कमरे में सोया था। देर रात अब्दुल नबी खान की चाकू से मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस की पूछताछ के दौरान उसके बड़े भाई आखिर खान ने बताया था कि छत के रास्ते दाखिल हुए अज्ञात लोगों ने उसके भाई की हत्या की है। आखिर के भी हाथ के पंजे पर चाकू के निशान थे। पुलिस अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की तफ्तीश में जुटी थी। एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने कहा कि शुरुआत से ही आखिर खान पर संदेह हो रहा था। डॉग स्क्वॉयड और फॉरेंसिक टीम को मकान में बाहर से किसी के आने के कोई साक्ष्य नहीं मिले थे। पुलिस ने आखिर खान को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने जुर्म स्वीकार कर लिया।
नहाने गए पांच युवक डूबे, तीन मिले

अमेठी. अमेठी जिले के थाना पीपरपुर के नेवढ़िया गांव के पास मालती नदी में शुक्रवार को नहाने गए पांच लोग डूबने लगे जिसमें वहां उपस्थित लोगों ने तीन को बचा लिया लेकिन दो लोगों का अभी तक पता नहीं चल सका। पीपरपुर थाना प्रभारी रतन सिंह ने बताया कि अनिल यादव (26) निवासी टिकायेट का पुरवा और मल्‍लहू (28) ग्राम नेवढ़िया पानी के तेज बहाव में बह गये जिनकी गोताखोरों की मदद से देर शाम तक तलाश की गई। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि संतोष पाल, शिवकुमार पाल और राजेश पाल निवासी नेवढ़िया को सुरक्षित बचा लिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

अनिल बैजल के इस्तीफे के बाद Vinai Kumar Saxena बने दिल्ली के नए उपराज्यपालISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनीममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'भाजपा का तुगलगी शासन, हिटलर और स्टालिन से भी बदतर'Haj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाWomen's T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हरायालगातार बारिश के बीच ऑरेंज अलर्ट जारी, केदारनाथ यात्रा पर लगी रोक, प्रशासन ने कहा - 'जो जहां है वहीं रहे'‘सिंधिया जिस दिन कांग्रेस छोडक़र गए थे, उसी दिन से उनका बुढ़ापा शुरू हो गया था’Asia Cup Hockey 2022: अब्दुल राणा के आखिरी मिनट में गोल की वजह से भारत ने पाकिस्तान के साथ ड्रा पर खत्म किया मुकाबला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.