script कौन है हल्द्वानी में हुई हिंसा का मास्टरमाइंड? चप्पे-चप्पे पर ढूंढ रही उत्तराखंड पुलिस | Uttarakhand Haldwani Violence mastermind abdul malik police searching | Patrika News

कौन है हल्द्वानी में हुई हिंसा का मास्टरमाइंड? चप्पे-चप्पे पर ढूंढ रही उत्तराखंड पुलिस

locationलखनऊPublished: Feb 10, 2024 01:57:20 pm

Submitted by:

Sanjana Singh

हल्द्वानी हिंसा(Haldwani Violence) में LIU ने पहले ही प्रशासन को इस मामले को लेकर आगाह किया था। हालांकि, LIU के इनपुट ने लोकल पुलिस ने ध्यान नहीं दिया।

haldwani_violence_mastermind.jpg
उत्तराखंड के हल्द्वानी हिंसा में दर्ज की गई FIR में अब्दुल मालिक का नाम सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस हिंसा का मास्टरमाइंड कोई और नहीं बल्कि अब्दुल मालिक है। अब्दुल मालिक वो मास्टरमाइंड है जिसने धर्म की आड़ में सरकारी जमीन को कब्जे में करने की साजिश रची। इसके साथ ही, हल्द्वानी शहर को हिंसा की आग में झोंक दिया। इस आग में अब तक 6 लोग अपनी जिंदगी गवां चुके हैं जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हैं, जिसमें पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।
पुलिस ने दर्ज की तीन FIR
हल्द्वानी हिंसा के मामले में पुलिस ने अभी तक तीन FIR दर्ज कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों पर IPC की धारा 147 ,148, 307,332 ,333 ,353 सहित कई धाराओं में केस दर्ज किया है। फिलहाल, अब्दुल मलिक फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही हैं।

यह भी पढ़ें

हल्द्वानी में कब और कैसे भड़की हिंसा? DM वंदना सिंह ने फुटेज के जरिए बताई पूरी दास्तां

हिंसा की आग में धधका हल्द्वानी
8 फरवरी को हुए इस हिंसा में पेट्रोल बम और पत्थर फेंके गए। इसके बाद से इलाके में कर्फ्यू लागू है और सभी दुकानें बंद हैं। इतना ही नहीं, उपद्रवी आम लोगों की गाड़ियों को जलाने से भी बाज नहीं आए। इसके साथ ही, सरकार के मुताबिक, कोई भी उपद्रव मचाते दिखे तो उसे देखते ही शूट कर दिया जाए।
LIU ने पहले ही किया था अलर्ट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, LIU(Local Intelligence Unit) ने पहले ही हल्द्वानी प्रशासन को इस मामले को लेकर आगाह किया था। हालांकि, LIU के इनपुट ने लोकल पुलिस ने ध्यान नहीं दिया। इस मामले में नैनीताल DM वंदना सिंह ने इस हिंसा को एक सोची समझी साजिश करार दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो