scriptमौसम विभाग का इन जिलों में 28 मई तक भारी बारिश का अलर्ट, जानें जिलों के नाम | weather Alert UP Districts 28 May Heavy rain Know names districts IMD | Patrika News
लखनऊ

मौसम विभाग का इन जिलों में 28 मई तक भारी बारिश का अलर्ट, जानें जिलों के नाम

Weather Updates मौसम विभाग का अलर्ट है कि, बुधवार 25 मई यूपी के 32 जिलों में तेज हवा, गरज-चमक के साथ भारी बारिश के आसार हैं। साथ में मौसम विभाग ने प्रदेशभर में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी और गरज और चमक की चेतावनी जारी की है। जानें जिलों के नाम जिन में झमाझम बारिश होगी।

लखनऊMay 24, 2022 / 10:44 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Weather- दिन के पारे में एक से 11 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट,कल 17 जिलों में मेघगर्जन के साथ धूल भरी आंधी का अलर्ट

Weather- दिन के पारे में एक से 11 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट,कल 17 जिलों में मेघगर्जन के साथ धूल भरी आंधी का अलर्ट

Weather Updates मौसम विभाग का अलर्ट है कि, बुधवार 25 मई यूपी के 32 जिलों में तेज हवा, गरज-चमक के साथ भारी बारिश के आसार हैं। 26 मई को प्रदेश भर में शुष्कता का पूर्वानुमान जारी किया गया है। साथ में मौसम विभाग ने प्रदेशभर में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी और गरज और चमक की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, अभी आने वाले चार-पांच दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। 24 से 28 मई के मध्य गरज चमक एवं धूल भरी आधी के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। दिन का तापमान भी सामान्य रहेगा। हवाओं की गति तेज रहने की संभावना हैं। पिछले दो दिन से हो रही बारिश से तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस की कमी आई है। जिस वजह से गर्मी से राहत मिली है।
यूपी का सबसे अधिक शहर उरई रहा

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस था। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान उरई में 38 डिग्री सेल्सियस, कानपुर और बलिया में 35.5 डिग्री सेल्सियस और वाराणसी में 35.4 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें

दिल्ली में विमान हवा में लगाता रहा चक्कर पर एटीसी नहीं दी अनुमति तो यूपी का यह एयरपोर्ट बना सहारा

यूपी में सबसे कम तापमान मेरठ का रहा

उत्‍तर प्रदेश में सबसे कम तापमान मेरठ में 17.1 डिग्री सेल्सियस, इटावा में 18.6 डिग्री सेल्सियस और शाहजहांपुर में 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अगले दो दिनों तक अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।
यह भी पढ़ें

सुलतानपुर में आंधी तूफान के साथ हुई जमकर बारिश, जानें 25 मई तक का मौसम

मौसम विभाग अलर्ट, इन जिलों में होगी बारिश

रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर-खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, हमीरपुर और महोबा में बुधवार को बूंदाबांदी से हल्की बारिश के आसार हैं।
आंधी-पानी से बिजली बाधित

आंधी-पानी के कारण सोमवार की सुबह कई जगह बाधित हुई बिजली मंगलवार को भी बहाल नहीं हो सकी है। देखा जाए तो एक हजार अधिक गांवों में बिजली आपूर्ति पटरी से उतर गई है। बिजली न आने से गांव में मोबाइल व इलेक्ट्रानिक उपकरण शो पीस बनकर रह गए है। लोगों को अंधेरा में रहना पड़ रहा है।सोमवार की स़ुबह साढ़े दस बजे आंधी-पानी आने से पूरे जिले की बिजली बाधित हो गई थी।

Home / Lucknow / मौसम विभाग का इन जिलों में 28 मई तक भारी बारिश का अलर्ट, जानें जिलों के नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो