scriptदिल्ली में विमान हवा में लगाता रहा चक्कर पर एटीसी नहीं दी अनुमति तो यूपी का यह एयरपोर्ट बना सहारा | Varanasi Delhi plane flying Air ATC not give permission UP airport hel | Patrika News

दिल्ली में विमान हवा में लगाता रहा चक्कर पर एटीसी नहीं दी अनुमति तो यूपी का यह एयरपोर्ट बना सहारा

locationवाराणसीPublished: May 24, 2022 06:15:29 pm

Weather Updates मौसम विभाग का अलर्ट है कि इस पूरे सप्ताह मौसम खराब रहेगा। तेज आंधी, आकाशीय बिजली के साथ झमाझम बारिश होगी। इस तेज आंधी और झमाझम बारिश के आगे विमानों का संचालन फेल हो गया है। विमान संचालन में तेज आंधी से काफी बाधा पहुंच रही है।

दिल्ली में विमान हवा में लगाता रहा चक्कर पर एटीसी नहीं दी अनुमति तो यूपी का यह एयरपोर्ट बना सहारा

दिल्ली में विमान हवा में लगाता रहा चक्कर पर एटीसी नहीं दी अनुमति तो यूपी का यह एयरपोर्ट बना सहारा

मौसम विभाग का अलर्ट है कि इस पूरे सप्ताह मौसम खराब रहेगा। तेज आंधी, आकाशीय बिजली के साथ झमाझम बारिश होगी। इस तेज आंधी और झमाझम बारिश के आगे विमानों का संचालन फेल हो गया है। विमान संचालन में तेज आंधी से काफी बाधा पहुंच रही है। प्री मानसूनी सक्रियता से एयरट्रैफ‍िक कंट्रोल की जिम्‍मेदारी और बढ़ गई है। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम बदलने पर विमानों का डायवर्जन होगा और वाराणसी एयरपोर्ट की जिम्‍मेदारी बढ़ेगी। रविवार शाम को जहां कई विमान घंटों आसमान में चक्कर लगाने के बाद लैंड हुए तो कई विमान को निरस्त करना पड़ा। आधी रात के बाद सूरत से दिल्ली जा रहा एयर इंडिया का विमान दिल्ली में लैंडिंग की अनुमति नहीं मिलने के कारण डायवर्ट हो वाराणसी पहुंचा।
विमान ने रात्रि 2 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरी

जानकारी के अनुसार एयर इंडिया का विमान एआई 490 सूरत से अपने निर्धारित समय 9.20 बजे से 30 मिनट की देरी से दिल्ली के लिए उड़ान भरा और रात्रि 11 बजे दिल्ली के हवाई क्षेत्र में पहुंच। एटीसी से लैंडिंग की अनुमति मांगने लगा पर दृश्यता कम होने के कारण लैंडिंग की अनुमति नहीं मिली तो विमान हवा में चक्कर लगाता रहा। फिर थोड़ी देर बाद वाराणसी के लिए डायवर्ट कर दिया गया। रात्रि लगभग 12.30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग हुई। मौसम सामान्य होने पर विमान ने रात्रि 2 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरा। विमान में 118 यात्री सवार थे। ये सभी यात्री इस दौरान विमान में ही बैठे रहे।
यह भी पढ़ें

कालू कुत्ता मर गया पूरा गांव रोया, लाखन सिंह ने तेरहवीं भोज दिया सबने खाया और श्रद्धाजंलि दी जानें

वाराणसी एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग हुई

एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि, रात्रि 12 बजे एटीसी को सूचना मिली कि एयर इंडिया का विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंड करना चाहता है। सूचना पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग हुई। लगभग डेढ़ घंटा विमान एयरपोर्ट के बे नंबर 7 पर खड़ा रहा। बाद में मौसम सामान्य होने पर रात्रि 2 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो