scriptCyber Crime online game crazy children cheated 50 lakh parents upset | Cyber Crime : ऑनलाइन गेम के दीवाने बच्चों से 50 लाख रुपयों की ठगी मां-बाप मायूस, जानें बच्चों को कैसे फंसाता था आरोपी | Patrika News

Cyber Crime : ऑनलाइन गेम के दीवाने बच्चों से 50 लाख रुपयों की ठगी मां-बाप मायूस, जानें बच्चों को कैसे फंसाता था आरोपी

Cyber Crime Online Games सावधान, ऑनलाइन गेम खेलने वालों अपने बच्चों पर नजर रखें। नहीं तो आपके बैंक खाते से आपके पैसे छूमंतर हो जाएंगे। और आप हाथ मलते रह जाएंगे। तो सतर्क हो जाएं। गाजियाबाद में ऑनलाइन गेम के टूल और बैटल गन बेचने के नाम पर बच्चों से ठगी करने वाले छात्र को साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। जानें आगे क्या हुआ

गाज़ियाबाद

Published: May 24, 2022 04:24:33 pm

Cyber Crime ऑनलाइन गेम टूल बेचने के नाम पर अब छोटे बच्चों को ठगा जा रहा है। गाजियाबाद में साइबर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया है। जिस पर आरोप है कि, वह छोटे बच्चों ऑनलाइन गेम टूल और बैटल गन बेचता है। आरोपी से जब पुलिस ने पूछताछ की तो एक राज का खुलासा हुआ। जिसे सुनकर पुलिस अफसर भी हैरान रह गए। आरोपी बाराबंकी के विशाल ने बताया कि, वह भी ऑनलाइन गेम का दीवाना था। पर एक दिन जालसाजों ने दो सौ रुपए की ठगी कर ली। बस उसके बाद गुस्सा आया और उसने भी आनलाइन ठगी का धंधा शुरू कर दिया। विशाल इस वक्त एमए की पढ़ाई कर रहा है।
Cyber Crime : ऑनलाइन गेम के दीवाने बच्चों से 50 लाख रुपयों की ठगी मां-बाप मायूस, जानें बच्चों को कैसे फंसाता था आरोपी
Cyber Crime : ऑनलाइन गेम के दीवाने बच्चों से 50 लाख रुपयों की ठगी मां-बाप मायूस, जानें बच्चों को कैसे फंसाता था आरोपी

सावधान, बच्चों पर नजर रखें

सावधान, ऑनलाइन गेम खेलने वालों अपने बच्चों पर नजर रखें। नहीं तो आपके बैंक खाते से आपके पैसे छूमंतर हो जाएंगे। और आप हाथ मलते रह जाएंगे। तो सतर्क हो जाएं। गाजियाबाद में ऑनलाइन गेम के टूल और बैटल गन बेचने के नाम पर बच्चों से ठगी करने वाले छात्र को साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि, छात्र इंस्टाग्राम पर पेज बनाकर दो साल से बच्चों को ठग रहा था।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी के इस आदेश के बाद बालू-मौरंग और गिट्टी की कीमतों में आएगी भारी कमी, मकान बनवाने की करें तैयारी

अब तक 50 लाख रुपए की ठगी

पुलिस ने बताया कि, अब तक उसने करीब 100 बच्चों से 50 लाख रुपयों की ठगी की है। आरोपी के पास से पौने दो लाख रुपए की सोने की चेन, ठगी में इस्तेमाल किए जाने वाले मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड और आधार कार्ड आदि बरामद किए गए हैं।
यह भी पढ़ें

उत्तर प्रदेश में एक बड़ा बैंक बंद, जमाकर्ता परेशान कैसे मिलेगा जमा धन

भुक्तभोगी ने शिकायत कराई दर्ज

मामला उजागर हुआ कि, नेहरू नगर में रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि, उनका बेटा ऑनलाइन गेम बीजीएमआई खेलता है। गेम में लेवल पार करने के लिए जालसाजों ने इंस्टाग्राम पर बैटल गन खरीदने का संदेश भेजा। गन की कीमत करीब 800 रुपए बताई गई। लेवल जल्द पार करने के चक्कर में बेटे ने पेटीऍम के जरिए भुगतान कर दिया। इसके बाद साइबर ठगों ने अलग-अलग तरीकों से बच्चे से 2 लाख ठग लिए।

इंस्टाग्राम पर बनाया फेक पेज

पुलिस ने शिकायत के बाद जांच शुरू की। इस मामले में विशाल को गिरफ्तार किया। आरोपी ने बताया कि, खुद ठगी का शिकार होने पर उसने दो साल पहले इंस्टाग्राम पर फेक पेज बनाया। और उस पर पब्जी व अन्य ऑनलाइन गेम के टूल व पैटल गन बेचने का विज्ञापन डाल दिया। बच्चे पेज पर विज्ञापन देखकर उससे संपर्क करते थे।

पहले खाते में मंगाता था रकम

पुलिस ने बताया कि, विशाल शुरुआत में खाते में रकम मंगाता था। बाद में वह बच्चों से उनके पैरेंट्स के क्रेडिट व डेबिट कार्ड का नंबर पूछता और फिर मोबाइल पर आए ओटीपी को पूछकर ऑनलाइन सोने के सिक्के खरीदता था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद भी संजय राउत के हौसले बुलंद, बोले-हम अपने दम पर फिर सत्ता में करेंगे वापसीMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार, देवेंद्र फडणवीस 1 जुलाई को ले सकते है सीएम पद की शपथजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसानWeather Update: दिल्ली-एनसीआर में मानसून की दस्तक, IMD ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्टउदयपुर मर्डर : आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत मेंसीएम गहलोत का बयान, 'अपराधी किसी भी धर्म या संप्रदाय का हो, बख्शेंगे नहीं'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.