scriptसुलतानपुर में आंधी तूफान के साथ हुई जमकर बारिश, जानें 25 मई तक का मौसम | Sultanpur Rain with thunderstorm know weather 25 May mausam vibhag | Patrika News

सुलतानपुर में आंधी तूफान के साथ हुई जमकर बारिश, जानें 25 मई तक का मौसम

locationसुल्तानपुरPublished: May 23, 2022 09:13:08 pm

पूर्वी यूपी के ऊपर बन रहे सरकुलेशन से 23 मई को जमकर बारिश हुई। इसके बाद अफगानिस्तान और पाकिस्तान के ऊपर बन रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर भी राजधानी और आसपास के जिलों पर पड़ेगा। इससे अगला सप्ताह गर्मी से राहत भरा होगा।

up-weather.jpg

सुलतानपुर में आंधी तूफान के साथ हुई जमकर बारिश, जानें 25 मई तक का मौसम

पिछले 15 दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को रविवार रात करीब दो बजे राहत मिली। सोमवार सुबह से ही तेज पुरवा हवाओं के साथ गर्मी में इजाफा हो गया। दोपहर तक लोगों को गर्मी एक बार फिर सताने लगी। लेकिन अचानक मौसम ने करवट बदली और देखते ही देखते आसमान में भूरे काले बादल मंडराने लगे। करीब 15 मिनट बाद करीब 100 किमी की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलने लगी। आंधी के साथ धूल इतनी ज्यादा थी कि सड़क पर कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। धूल भरी आंधी के कारण आवागमन बाधित हो गया। मौसम विभाग का कहना है कि अभी 25 मई तक आंधी के साथ बारिश भी होती रहेगी।
तूफान से कई पेड़ धराशायी

जिले में दोपहर बाद करीब दो बजे आये तूफान से कई पेड़ और बिजली के खम्भे धराशायी हो गए। बिजली गुल हो गई। धूल भरी आंधी तूफान आने के समय धूल इतनी ज्यादा थी कि कहीं कुछ दिखाई नहीं दे रहा था । कुछ ही देर बाद तूफान के साथ तेज बारिश होने लगी। जिससे आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। मौसम विभाग ने अभी 25 मई तक मौसम में किसी परिवर्तन की संभावना से इंकार किया है।
यह भी पढ़ें

Weather Updates : लखनऊ में झूमकर बरसे बदरा, पूरे यूपी में तीन दिन झमाझम बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट

25 मई तक बारिश का अलर्ट

मौसम के जानकार डॉ जेपी तिवारी ने बताया कि अभी 25 मई तक आसमान में बादल छाए रहने और गरज चमक के बाद कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश की संभावना है । इस बीच लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।
यह भी पढ़ें

यूपी में 25 मई तक झमाझम बारिश का मौसम अलर्ट, ठंडी हवाएं रिझा रहीं जनता का मन

पश्चिमी विक्षोभ से होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी यूपी के ऊपर बन रहे सरकुलेशन से 23 मई को जमकर बारिश हुई। इसके बाद अफगानिस्तान और पाकिस्तान के ऊपर बन रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर भी राजधानी और आसपास के जिलों पर पड़ेगा। इससे अगला सप्ताह गर्मी से राहत भरा होगा। लखनऊ मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि पहले तो पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर सरकुलेशन से राज्य के कई जिलों को गर्मी से राहत मिलेगी। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभों के कारण पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों का मौसम बदलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो