scriptमौसम विभाग से आया बड़ा अपडेट, प्रदेश में जल्द बदलने वाला है मौसम, रहें सावधान | weather forecast in uttar pradesh | Patrika News
लखनऊ

मौसम विभाग से आया बड़ा अपडेट, प्रदेश में जल्द बदलने वाला है मौसम, रहें सावधान

मौसम विभाग का कहना है कि इस माह के आखिर तक सर्दी दस्तक दे देगी..

लखनऊSep 14, 2019 / 03:42 pm

Hariom Dwivedi

weather forecast in uttar pradesh

मौसम विभाग का कहना है कि इस माह के आखिर तक सर्दी दस्तक दे देगी…

लखनऊ. शुक्रवार देर रात बारिश के बावजूद शनिवार को कड़क धूप निकली। बदलों की आवाजाही ने मौसम में उमस बढ़ा दी है। दोपहर दो बजे पारा 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी करते हुए मौसम विभाग ने कहा है कि मानसूनी हालात अभी भी बने हुए हैं। आने वाले दिनों में बारिश की संभावना है। विभाग का कहना है कि इस माह के आखिर तक सर्दी दस्तक दे देगी और मौसम में ठंड बढ़ जाएगी। मौसम की जानकारी देने वाली संस्था स्काईमेट ने भी इस माह के आखिर तक सर्दी के दस्तक की बात कही है।
मौसम वैज्ञानिकों द्वारा ठंड बढ़ने की भविष्यवाणी से जहां लोगों को गर्मी से निजात मिलने की उम्मीद है, वहीं धान के किसानों के चेहरे की रौनक बढ़ गई है। साथ ही बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है। डॉक्टरों की सलाह है कि बदलते मौसम में सावधान रहें। ठंडी-गर्म चीजों के परहेज करें।
32 डिग्री तक पहुंचा पारा
शुक्रवार को यूपी के कई जिलों में रुक-रुक कर हो रही बारिश शनिवार को थम गई। बादलों की ओट से सूरज की लुकाछिपी तापमान में उमस बढ़ा दी। 32 डिग्री तापमान में लोग गर्मी और उमस से परेशान दिखे। मौसम निदेशक जेपी गुप्ता ने कहा कि मध्य प्रदेश और उससे सटे दक्षिण यूपी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में काफी व्यापक रूप से फैलने का अनुमान है। गुरुवार को दिन के दौरान बारिश 6.2 मिमी रिकॉर्ड की गई।

Home / Lucknow / मौसम विभाग से आया बड़ा अपडेट, प्रदेश में जल्द बदलने वाला है मौसम, रहें सावधान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो