scriptऐसे बिना पढ़ाई के भी कमा सकते हैं ढेर सारा पैसा, जानिए कैसे | Patrika News
मैनेजमेंट मंत्र

ऐसे बिना पढ़ाई के भी कमा सकते हैं ढेर सारा पैसा, जानिए कैसे

4 Photos
5 years ago
1/4

अगर आप आज से कुछ वर्ष बाद कॅरियर बनाना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना होगा जैसे कि आने वाले समय में कई जॉब्स पूरी तरह से खत्म हो जाएंगी जबकि कई नए कॅरियर ऑप्शन्स उभर कर आएंगे जिनमें सबसे ज्यादा तनख्वाह होगी।

2/4

माइंडफुलनेस:
आने वाले समय में जीवन की व्यस्तता तथा तनाव के चलते लगभग सभी लोग डिप्रेशन तथा स्ट्रेस में रहेंगे। ऐसे में मेडिटेशन, योगा तथा माइंडफुलनेस जैसी चीजों की डिमांड काफी बढ़ेगी। इन सेक्टर्स से जुड़े लोगों की सैलेरी भी आने वाले समय में सर्वाधिक होगी। इसके लिए आपको पढ़ाई से ज्यादा अनुभव तथा नॉलेज की जरूरत होगी।

3/4

गेम्स:
अगर आप गेम्स खेलने के शौकीन हैं और इसी में कॅरियर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा अवसर है। आने वाले समय में गेम्स भी शानदार कॅरियर ऑप्शन बन कर उभरेंगे। वर्तमान में भी आप बहुत से खिलाड़ियों को नाम और पैसा कमाते देख सकते हैं।

4/4

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस तथा डेटा मैनेजमेंट:
आने वाले समय में सबसे ज्यादा ग्रोथ और सबसे ज्यादा जॉब्स दोनों ही आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस तथा इससे जुड़े सेक्टर्स में होंगी। आने वाला समय में युवा आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, डेटा मैनेजमेंट, इंटरनेट ऑफ थिंग्स जैसी तकनीकों के दम पर ही अच्छा पैसा कमा पाएंगे।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.